Blast in Kabul: काबुल में मस्जिद के बाहर हुआ बड़ा धमाका, कई आम लोगों की मौत

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Oct 03, 2021 | 17:57 IST

Blast in Kabul: अफगानिस्तान के काबुल में एक बार फिर ब्लास्ट हुआ है जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है। यह धमाका काबुल में एक मस्जिद के पास हुआ है।

Blast kills several civilians near Kabul mosque in Afghanistan
काबुल में मस्जिद के पास हुआ बड़ा धमाका, कई आम लोगों की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान के काबुल में फिर हुआ ब्लास्ट
  • मस्जिद के पास हुए धमाके में कई लोगों के मारे जाने की खबर
  • कई घायलों को अस्पताल में कराया गया है भर्ती

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर जोरदार धमाका हुआ है। तालिबान के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि काबुल में एक मस्जिद के बाहर हुए विस्फोट में कई नागरिक मारे गए हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा कि विस्फोट काबुल में ईदगाह मस्जिद के प्रवेश द्वार के पास हुआ। तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने पहले ट्विटर पर कहा था कि ईदगाह मस्जिद में आज उनकी मां की फातिहा की नमाज अदा की जाएगी। कुछ घायलों को अस्पताल में भी भर्ती किया गया है।

किसी ने नहीं ली अभी तक जिम्मेदारी

खबर अपडेट किए जाने तक हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, अगस्त के मध्य में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद यहां इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकवादियों द्वारा तालिबान के खिलाफ भी हमले बढ़ गए हैं। आईएस पूर्वी प्रांत नंगरहार में अपनी मजबूत उपस्थिति रखता है और तालिबान को दुश्मन मानता है। आईएस ने तालिबान के खिलाफ कई हमलों का दावा किया है, जिसमें प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में कई हत्याएं शामिल हैं। 

आज ही थी तालिबान ने ये घोषणा

यह धमाका ऐसे समय में हुआ है जब अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने घोषणा की है कि तकनीकी मुद्दों के समाधान के बाद तालिबान द्वारा देश के अधिग्रहण के बाद पहली बार काबुल हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पूरी तरह से चालू है। इससे पहले अगस्त माह के दौरान काबुल में हुए बम धमाके में कई अमेरिकी सैनिकों सहित कई लोगों की मौत हो गई थी। 31 अगस्त को संपन्न हुए अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना और अमेरिकी नागरिकों की वापसी के दौरान नष्ट की गई कई सुविधाओं के साथ हवाई अड्डे को नुकसान पहुंचा था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर