PM Modi in Kashi: वाराणसी में सीएम योगी की जमकर तारीफ, पीएम मोदी ने कइयों को दिया संदेश

PM Modi in Varanasi : काशी के विकास कार्यों पर अपनी बात रखते हुए पीएम ने कहा कि काशी और पूरे यूपी के विकास के इतने सारे कार्यों की चर्चा वह इतनी देर से कर रहे हैं, लेकिन यह सूची बहुत लंबी है।

 PM Modi praises Yogi Adityanath in Varanasi Video
वाराणसी में सीएम योगी की PM मोदी ने की जमकर तारीफ। 

मुख्य बातें

  • गुरुवार को एक दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • वाराणसी को दी विकास परियोजनाओं की सौगात, सीएम योगी की तारीफ
  • कानून-व्यवस्था, कोविड प्रबंधन सहित विकास के लिए यूपी सरकार की प्रशंसा

वाराणसी : एक दिन के दौरे पर अपने निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खूब प्रशंसा की। पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी में कानून का राज है, सीएम योगी खुद कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पीएम ने कोरोना, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था और विकास के मुद्दे पर यूपी सरकार को सराहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि माफियाराज और आतंकवाद, जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर अब कानून का शिकंजा है। बीएचयू में लोगों को संबोधित करने से पहले पीएम ने काशी को विकास परियोजनाओं को सौगात दी। प्रधानमंत्री ने सीएम योगी की तारीफ कर नेतृ्त्व परिवर्तन की अटकल लगाने वाले नेताओं को स्पष्ट संदेश दिया है। 

'भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही यूपी सरकार'
पीएम ने कहा, 'बहनों-बेटियों की सुरक्षा को लेकर मां-बाप हमेशा जिस तरह डर और आशंकाओं में जीते थे, वो स्थिति भी बदली है। यूपी में सरकार आज भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है। इसीलिए, आज यूपी में जनता की योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है। इसीलिए, आज यूपी में नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है, रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि 2017 से पहले यूपी के लिए योजनाएं नहीं आती थीं, पैसा नहीं भेजा जाता था! तब भी दिल्ली से इतने ही तेज प्रयास होते थे लेकिन तब लखनऊ में उनमें रोड़ा लग जाता था। आज योगी जी खुद कड़ी मेहनत कर रहे हैं।' 

यूपी के विकास कार्यों की सूची बहुत लंबी है-पीएम
काशी के विकास कार्यों पर अपनी बात रखते हुए पीएम ने कहा कि काशी और पूरे यूपी के विकास के इतने सारे कार्यों की चर्चा वह इतनी देर से कर रहे हैं, लेकिन ये सूची इतनी लंबी है कि इतनी जल्दी खत्म नहीं होगी।' उन्होंने कहा, 'जब समय का अभाव होता है तो मुझे भी कई बार सोचना पड़ता है कि यूपी के कौन से विकास कार्यों की चर्चा करूं, कौन से कार्यों को छोड़ूं।' उन्होंने कहा कि देश में आधुनिक कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए जो 1 लाख करोड़ रुपए का विशेष फंड बनाया गया है, उसका लाभ अब हमारी कृषि मंडियों को भी मिलेगा। ये देश की कृषि मंडियों के तंत्र को आधुनिक और सुविधा संपन्न बनाने की तरफ एक बड़ा कदम है। 

'अग्रणी निवेश की जगह के रूप में उभरा यूपी'
पीएम ने कहा, 'उत्तर प्रदेश, देश के अग्रणी निवेश की जगह के रूप में उभर रहा है। कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-कारोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है।  शहर में जगह-जगह लग रही बड़ी-बड़ी LED स्क्रीन्स और घाटों पर लग रहे टेक्नॉलॉजी से लैस इन्फॉर्मेशन बोर्ड, ये काशी आने वालों की बहुत मदद करेंगे। काशी के इतिहास, वास्तु, शिल्प, कला, ऐसी हर जानकारी को आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करने वाली ये सुविधाएं श्रद्धालुओं के काफी काम आएंगी।' पीएम ने कहा कि काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है। जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर