UP Election: आज वाराणसी पहुंचेंगे अमित शाह, PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में बनेगी CM की कुर्सी के लिए रणनीति

उत्तर प्रदेश पर विधानसभा चुनाव का रंग चढ़ता जा रहा है। अब कमान बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह के हाथों में है। यूपी का चुनावी बिगुल फूंकने अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं।

UP Election 2022 Amit Shah to visit Varanasi today, likely to discuss UP polls strategy with state BJP leadership
आज वाराणसी पहुंचेंगे अमित शाह, CM योगी भी लेंगे बैठक में भाग  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • 12 नवंबर को अमित शाह यूपी को फतह करने के लिए चुनावी रणनीति पर मंथन कर देंगे धार
  • भाजपा ने प्रदेश के सभी 403 विधानसभा प्रभारियों,  पार्टी के 98 संगठनात्मक जिला अध्यक्ष एवं जिला प्रभारियों की बैठक बुलाई
  • प्रथम सत्र को प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और दूसरे सत्र को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे संबोधित

वाराणसी:  उत्तर प्रदेश को पुनः फतह करने के लिए चुनावी रणनीति पर मंथन और उसे धार देने के लिए गृहमंत्री अमित शाह 12 नवंबर को वाराणसी पहुंच रहे हैं। वाराणसी के  टीएफसी में भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के सभी 403 विधानसभा प्रभारियों, पार्टी के 98 संगठनात्मक जिला अध्यक्ष एवं जिला प्रभारियों की बैठक बुलाई है, जिसको केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं प्रदेश के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान संबोधित करेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल और सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रभारी भी मौजूद रहेंगे। अमित शाह वाराणसी के दो दिन के दौरे पर दूसरे दिन गृह मंत्रालय के राजभाषा विभाग की ओर से आयोजित सम्मेलन का उद्घाटन भी करेंगे। 

तीन सत्रों में होगी बैठक

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि 12 नवंबर को वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के सभी 403 विधानसभा प्रभारियों, पार्टी के 98 संगठनात्मक जिला अध्यक्ष एवं जिला प्रभारियों की बैठक है। अमित शाह शाम तकरीबन 5 बजे वाराणसी पहुंचेंगे। इसके बाद टीएफसी सेंटर में प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाह की ये बैठक रात 8 बजे तक चलेगी। बैठकों का दौर तीन सत्रों में चलेगा। बैठक को अमित शाह के अलावा धर्मेंद्र प्रधान और सीएम योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे।

तैयार होगी रणनीति

उन्होंने कहा कि इस बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान एवं छह सहप्रभारी, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह के अलावा छह सह प्रभारी भी मौज़ूद  रहेंगे। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में भाजपा के सभी छह क्षेत्रों के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रभारी भी मौज़ूद रहेंगे। समापन सत्र में शाम करीब पांच बजे अमित शाह बैठक में शामिल होंगे और देर रात तक पार्टी पदाधिकारियों से फीडबैक लेंगे। सूत्रों की माने तो चुनाव प्रबंधन टीम अलग-अलग क्षेत्रों की रिपोर्ट तैयार करेगी और अमित शाह इसी आधार पर आगामी रणनीति पर चर्चा करेंगे।

विधायकों के भाग्य का होगा फैसला

सूत्रों के मुताबिक़ चुनाव प्रबंधन टीम की बैठक के बाद अमित शाह चुनाव प्रबंधन समिति के मुखिया व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह,  महामंत्री संगठन सुनील बंसल, सह प्रभारी और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ अलग से भी बैठक करेंगे। इसके साथ ही एक महत्वपूर्ण बैठक अमेठी कोठी में भी होगी। इसमें विधायकों के भाग्य का फैसला होने की संभावना है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर