कैंसर के नाम पर महिला ने 7 साल तक 81 लाख रुपए लोगों से लूटे, अब सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

Weird News In Hindi: कैलिफोर्निया की रहने वाली एक महिला ने कैंसर बीमारी के नाम पर लोगों से जमकर पैसे लूटे। सात साल में महिला ने 81 लाख रुपए की डोनेशन ली। सच्चाई सामने आने के बाद लोगों के होश उड़ गए।

Woman Cheated 81 lakh in seven years in the name of cancer know about shocking truth
महिला ने लगाया लोगों को चूना 

OMG News In Hindi: कैंसर की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक बीमारियों में होती है। क्योंकि, इस बीमारी में बचना मुश्किल हो जाता है। हालांकि, कई लोगों ने इस बीमारी को शिकस्त भी दी है। इस बीमारी में खर्च भी काफी होते हैं। साथ ही मानिसक और शारीरिक कष्ट दोनों ही होते हैं। कैंसर बीमारी का नाम सुनते ही लोग भावुक हो जाते हैं और यथासंभव पीड़ितों को आर्थिक मदद करने की कोशिश करते हैं। लेकिन, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस बीमारी की आड़ में लोगों को चूना भी लगा देते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही मामले से रू-ब-रू कराने जा रहे हैं, जिसकी सच्चाई जानकर आप दंग रह जाएंगे।  

अमेरिका की रहने वाली अमांडा क्रिस्टीन रिले पिछले सात साल से कैंसर के नाम पर लोगों से डोनेशन ले रही थी। 'न्यूयॉर्क पोस्ट' के अनुसार, महिला ने लोगों से 105 हजार डॉलर यानी 81 लाख रुपए की डोनेशन ली। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमांडा ने साल 2012 में एक झूठी कहानी बनाई और खुद को कैंसर पीड़ित बताया। उसने लोगों से डानेशन मांगने शुरू कर दिए। कैंसर के नाम पर लोगों ने आर्थिक मदद भी की। बीमारी का भरोसा दिलाने के लिए अमांडा ने एक ब्लॉग भी शुरू किया। इस पर उसने अपनी कहानी और कैंसर से जुड़ी कहानी के बारे में लिखना शुरू किया। इतना ही नहीं लोगों को भरोसा दिलाने के लिए उसने सिर तक मुंडवा लिया। 

ये भी पढ़ें -  ममता की मिसाल! तपती धूप में इस तरह बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही थी महिला कांस्टेबल, VIDEO

पुलिस ने किया गिरफ्तार

करीब सात साल बाद महिला की असली सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने महिला के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया और पैसे वापस करने के लिए भी कहा। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। लेकिन, महिला ने किसी को भनक तक नहीं लगने दी। ना तो रिश्तेदारों और ना ही दोस्तों को सभी को कहा कि उसे कैंसर है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर