फ्रांस के आसमान में सैन्य लड़ाकू विमानों के साथ भिड़ी थीं उड़न तश्तरियां! रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 फ्रांस में उड़न तश्तरियों (यूएफओ) के खिलाफ लड़ाई में शामिल रहे पायलटों का कहना है कि विद्युत चुम्बकीय प्रभावों के साथ उड़न तश्तरी सैन्य जेट पर हथियारों और ऑटोपायलट सिस्टम को बंद करने में सक्षम थी

UFOs in dogfights with military jets above France, shock report says
'आसमान में लड़ाकू विमानों के साथ भिड़ी थीं उड़न तश्तरियां' (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • उड़न तश्तरी को लेकर एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा
  • फ्रांस के आसमान में सैन्य विमानों से हुई थी उड़न तश्तरियों की भिड़ंत- रिपोर्ट

नई दिल्ली: उड़न तश्तरियों (UFO) को लेकर अक्सर बहस होते रही है और उनके अस्तित्व पर सवाल खड़े होते रहते हैं। उड़न तश्तरियों को लेकर एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस के आसमान में  एलियंस (उड़न तश्तरियों) और सैन्य विमानों के बीच भिडंत हुई थी। यहां तक कि कुछ उड़न तश्तरियां तो सैन्य लड़ाकू विमानों पर लगे हथियारों और ऑटोपायलट सिस्टम को निष्क्रिय करने में भी कामयाब रहीं।

रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रिपोर्ट्स के मुताबिक 600 उड़न तश्तरियों के देखे जाने की जांच की गई और लगभग आधे मामलों में - 290 ने नजदीक से विमानों की सुरक्षा को प्रभावित किया। उनमें से 81 पायलटों ने बताया कि इनकी वजह से एक या उससे अधिक फाइटर जेट्स पर विद्युत चुम्बकीय प्रभाव पड़े। डोमिनिक एफ. वीनस्टीन की 25-पेजों की रिपोर्ट ने निष्कर्ष निकाला, 'यह विश्लेषण विमानन सुरक्षा पर संभावित प्रभाव की पुष्टि करता है।'

उड़न तश्तरियों ने किया विमान को प्रभावित

 रिपोर्ट में कहा गया है, 'केवल पायलटों और कर्मचारियों से प्राप्त विस्तृत साक्ष्य का एक व्यवस्थित संग्रह से ही इन घटनाओं पर साइंटिफिक रिसर्च की जा सकती है और इससे विमानन सुरक्षा में सहायता मिलेगी।' रिपोर्ट के मुताबिक, विमान का ऑटोपायलट सिस्टम तीन घटनाओं में सामान्य रूप से काम करने में विफल रहा। 31 मामलों में पायलटों को उड़न तश्तरियों के साथ टकराव से बचने के लिए मशक्कत करनी पड़ी और पांच करीबी भिड़ंत में कई लोग घायल हो गए।

टास्क फोर्स की रिपोर्ट

लगभग 64 वर्षों के अध्ययन को पेंटागन के यूएपी टास्क फोर्स के फ्रांसीसी समकक्ष द्वारा पेश किया गया था। टास्क फोर्स का काम आसमान में उड़ने वाले अलग तरह के एयरक्राफ्ट्स पर नजर रखना था जिसमें उड़न तश्तरियों पर भी नजर रखनी थी। रिपोर्ट में कहा कहा कि आसमान में कुछ उड़न तश्तरियां जैसी दिखाई दीं इनमें कुछ विदेशी अंतरिक्ष यान, या ड्रोन हो सकते हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर