फसल बर्बाद करने के आरोप में शख्स ने टिड्डी से चलवा दिया 'हल', यकीन ना आए तो देख लीजिए वीडियो

Tiddi, Locust Video: पिछले दिनों कई राज्यों में टिड्डियों के हमले में किसानों को अच्छा खासा नुकसान हुआ। इस बीच सोशल मीडिया में टिड्डी का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

शख्स ने टिड्डी से चलवा दिया 'हल', यकीन ना आए तो देखें वीडियो
शख्स ने टिड्डी से चलवा दिया 'हल', यकीन ना आए तो देखें वीडियो 

मुख्य बातें

  • फसल बर्बाद करने के आरोप में टिड्डी से खेत पर चलवाया हल
  • सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है वीडियो, लोग कर रहे हैं जमकर कमेंट
  • पिछले कुछ दिनों के दौरान टिड्डियों ने किया है किसानों का काफी नुकसान

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बाद अगर किसी से सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है वह है टिड्डियों के हमले ने। टिड्डी दल ने पिछले दिनों राजस्थान के रास्ते मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र आदि प्रदेशों में फसलों को खूब नुकसान पहुंचाया। सरकार द्वारा इसके हमलों को रोकने के लिए तमाम कदम उठाए गए हैं। इन सबके बीच सोशल मीडिया में टिड्डियों का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप भी चौंक जाएंगे।

इस वीडियो को यूपी पुलिस के ऑफिसर राहुल श्रीवास्तव ने अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा किया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक शख्स खेत में टिड्डी से 'हल' चलवा रहा है। राहुल श्रीवास्तव ने वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन लिखा, 'प्रिय टिड्डी तुम हमारी फसलों को नुक़सान पहुँचाओगे तो हम तुमसे हल चलवायेंगे !' वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया में काफी शेयर किया जा रहा है।

जमकर शेयर हो रहा है वीडियो

 वायरल हो रहे इस वीडियो को अभी तक 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं जबकि ट्वीटर पर इसे सैकड़ों लोग रिट्वीट और लाइक कर चुके हैं। लोग जमकर इस पर कमेंट भी कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी शख्स ने टिड्डी को पकड़कर माचिस की तिल्ली के आकार का एक टायरनुमा हल बनाया है और इसे टिड्डी पर बांध दिया गया है। टिड्डी इस हलनुमा गाड़ी को लेकर धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है।
    


जमकर कमेंट कर रहे हैंं लोग

लोग जमकर इस पर कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'बेटा टिड्डी, भारत में मनरेगा के बिना खाना नहीं मिलता।' वहीं राकेश तंवर नाम के एक शख्स ने लिखा, 'अभी कुछ प्रर्यावरण के हितैषी आ जायेंगे और बोलेंगे कि आप एक बेजुबान पर अन्याय कर रहे हैं।' एक शख्स ने तो मेनका गांधी और पशु अधिकार संगठन को टैग करते हुए लिखा, 'देखना मेनका गांधी जी न देख लें सर, नहीं तो पेटा इंडिया वाले धरना चालू कर देंगे।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर