23 महीने की बौनी गाय 'रानी' बनी मीडिया स्टार, देखने के पहुंच रहे हैं हजारों लोग

बांग्लादेश में इन दिनों एक 23 महीने की गाय रानी सबके आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। लोग दूर- दूर से लंबा सफर तय कर इसे देखने के लिए आ रहे हैं। 

Dwarf Cow Rani in Bangladesh
23 महीने की बौनी गाय को देखने के पहुंच रहे हैं हजारों लोग 

मुख्य बातें

  • गाय नहीं खिलौना लगती है 23 महीने की बौनी गाय रानी,
  • गाय को देखने दूर-दूर से पहुंच रहे हैं हजारों लोग
  • बांग्लादेश की इस बौनी गाय की तस्वीरें भी हो रही हैं वायरल

ढाका: सोशल मीडिया पर इन दिनों 23 महीने की एक गाय लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इस गाय को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। कोरोना महामारी के इस दौर में जहां लोग जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलते हैं वहीं इस गाय के दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। गाय की हाइट यानि ऊंचाई सिर्फ 66 सेंटीमीटर लंबी है। गाय के मालिक का दावा है कि यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है। 

बेहद कम है लंबाई और ऊंचाई

 23 महीने की गाय ढाका से 30 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में चरीग्राम के एक खेत में रहती है। गाय का नाम रानी है। रानी 66 सेंटीमीटर लंबी हैं और इसका वजन मात्र 26 किलोग्राम है। उसके मालिकों का कहना है कि यह गाय गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे छोटी गाय से 10 सेंटीमीटर छोटी है।

देखने पहुंचे हजारों लोग

दुनिया की सबसे छोटी गाय भारत के केरल में मिली थी। 23 महीने की यह गाय अब मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक सुर्खियों में बनी हुई है। लोग जमकर इसकी तस्वीर साझा कर रहे हैं। वहीं जो लोग इस गाय को देखने के लिए पहुंच रहे हैं वो इसके साथ अपनी सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं। शिकोर एग्रो फार्म के प्रबंधक एमए हसन हवालदार ने बताया कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के बावजूद लोग लंबी दूरी तय कर इसे देखने आ रहे हैं तथा ज्यादातर रानी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं।

तीन दिनों में 15 हजार लोग पहुंचे

हवालदार ने बताया, 'पिछले तीन दिनों में अकेले 15,000 से अधिक लोग रानी को देखने आए हैं। ईमानदारी से कहूं तो हम थक गए हैं। गाय को देखने पहुंची रीना बेगम ने कहा, 'मैंने अपने जीवन में कभी ऐसा कुछ नहीं देखा। कभी नहीं।' रानी एक भुट्टी, या भूटानी, गाय है जो बांग्लादेश में अपने  बेशकीमती मांस के लिए जानी जाती है। खेत पर अन्य भुटियां रानी के आकार से दोगुनी हैं।

प्रबंधक ने कहा, 'हमें इतनी बड़ी दिलचस्पी की उम्मीद नहीं थी। हमने नहीं सोचा था कि कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति के बावजूद भी इतनी बड़ी संख्या में लोग इसे देखने पहुंचेंगे।' इस क्षेत्र के लिए सरकार के मुख्य पशु चिकित्सक सजेदुल इस्लाम ने कहा कि रानी "जेनेटिक इनब्रीडिंग" का एक उत्पाद है और इसके बड़े होने की संभावना नहीं है।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर