नेकेड बाइक राइड: पैंट-शर्ट तो दूर अंडरवियर पहनने तक की है मनाही, लेकिन मास्क है जरूरी

क्या आपने कोई ऐसी बाइक रैली के बारे में सुना है जहां शरीर पर कपड़े तो दूर अंडरवियर तक पहनने की मनाही होती है। हम आपको ऐसी ही बाइक राइड के बारे में बता रहे हैं।

Naked Bike Ride- No shirts, pants or undies, but masks required
नेकेड बाइक राइड: जहां शरीर पर अंडरवियर तक पहनने की है मनाही 

मुख्य बातें

  • इस बाइक राइड के दौरान शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं पहना जाता है
  • राइड में हजारों की संख्या में भाग लेते हैं महिला और पुरुष
  • इस बार राइड के दौरान केवल मास्क पहनने की है अनुमति

नई दिल्ली: यह एक ऐसी बाइक रैली है जिसके लिए अपने अलग नियम तय हैं। बाइक रैली के नाम यानि 'नेकेड बाइक राइड' से ही आप समझ जाएंगी की यह राइड किस तरह से आयोजित की जाती होगी। अमेरिका का एक शहर है फिलाडेल्फिया, जहां हर साल इस नैकेड बाइक राइड का आयोजन होता है, लेकिन इस बार का आयोजन कोरोना महामारी की वजह से कुछ अलग है। आयोजकों का कहना है कि इस साल का आयोजन 28 अगस्त को होगा और शहर में कोरोनावायरस प्रतिबंधों के आधार पर राइड के दौरान मास्क पहना आवश्यक होगा।

कैसी होती है नेकेड राइड
नेकेड बाइक राइड में भाग लेने वालों की संख्या तो कभी-कभी हजारों में पहुंच जाती है। रैली में भाग लेने वालों को किसी भी तरह के कपड़े पहनने की इजाजत नहीं होती है यानि शरीर पर अंडरवियर तक नहीं पहन सकते हैं लेकिन इस बार मास्क पहनना जरूरी है। मतलब शरीर पर मास्क के अलावा किसी तरह का कोई कपड़ा नहीं होगा। इस राइड में आमतौर पर लोग अपने कपड़े उतारने के लिए एक पार्क में इकट्ठा होते हैं और अपनी बाइक पर चढ़ने से पहले एक-दूसरे के शरीर को गहरे रंग से रंगते हैं। इसमें पुरुष और महिलाएं दोनों भाग लेती हैं।

क्या है उद्देश्य
 इस दौरान बाइक राइडर्स इंडिपेंडेंस हॉल, लिबर्टी बेल और फिलाडेल्फिया म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट सहित दर्शनीय स्थलों का चक्कर लगाते हुए 10-मील (16-किलोमीटर) की दूरी तय करते हैं। 2020 में कोरोना महामारी के चलते इस राइड को रद्द कर दिया गया था। न्यूड राइड का उद्देश्य शरीर की सकारात्मक छवि को बढ़ावा देना, साइकिल चालकों की सुरक्षा की वकालत करना और जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता का विरोध करना है।

क्या कहते हैं आयोजक
टीकाकरण में वृद्धि और मामलों में कमी का हवाला देते हुए शहर ने इस सप्ताह अपने अधिकांश कोविड-19 नियमों की पाबंदियां हटा दी हैं। लेकिन आयोजकों का कहना है कि जब से गाइडलाइंस बदली हैं उनके पास किसी तरह की सूचना नहीं मिली है इसलिए हम मास्क को आवश्यक कर रहे हैं और इसी के साथ राइड का आयोजन कर रहे हैं। मुख्य आयोजक वेस्ले नूनन-सेसा ने कहा कि हम इस पर नज़र रखेंगे कि शहर में अगले महीने कैसे हालात होते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर