'छोटे बच्चों को इतना काम क्यों देते हैं मोदी साब', कश्मीर की मासूम का Video वायरल

लड़की ने इस वीडियो में बताया है कि उसके होमवर्क का बोझ बड़े छात्रों के जैसा है। लड़की ने पीएम मोदी से पूछा है कि ऐसा क्यों है? लड़की कहती है कि उसकी कक्षाएं सुबह 10 बजे से 2 बजे तक लगातार चलती हैं।

6-yr-old girl’s adorable video message to Modi moves J&K govt. L-G orders review
कश्मीर की मासूम का Video वायरल। 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर की एक लड़की ने होमवर्क के बोझ की शिकायत पीएम मोदी से की है
  • छह साल की इस मासूम का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हुआ है
  • एलजी ने शिक्षा विभाग को होमवर्क कम करने के लिए नीति बनाने को कहा है

नई दिल्ली : कश्मीर की एक छह साल की बच्ची ने स्कूल के बच्चों पर बढ़ते होमवर्क एवं पढ़ाई के बोझ की शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है। छोटी लड़की की शिकायत का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। वायरल हुए इस वीडियो को अब तक 3.69 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वीडियो में इस मासूम ने खुद की उम्र छह साल बताई है। लड़की ने बताया है कि उसके होमवर्क का बोझ बड़े छात्रों के जैसा है। लड़की ने पीएम मोदी से पूछा है कि ऐसा क्यों है? लड़की कहती है कि उसकी कक्षाएं सुबह 10 बजे से 2 बजे तक लगातार चलती हैं और इससे उसके पास होमवर्क का अंबार लग जाता है। 

एलजी मनोज सिन्हा ने दी प्रतिक्रिया
लड़की का यह वीडियो सामने आने के बाद केंद्रशासित प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।  उप राज्यपाल ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'अत्यंत ही प्रशंसनीय शिकायत। स्कूली बच्चों के होमवर्क को हल्का बनाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर एक नीति बनाकर लाने के लिए कहा है। बचपन की मासूमियत ईश्वर का उपहार होती है। उनका बचपन हर्ष एवं आनंद से भरा होना चाहिए।'

अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह लड़की कौन है और कश्मीर घाटी के किस हिस्से में वह रहती है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर