कानपुर के आईजी ने पेश की मिसाल, मास्क न पहनने पर खुद का कटवाया चालान 

Kanpur IG Mohi Agarwal : कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) मोहित अग्रवाल ने मास्क न पहनने पर अपना चालान कटवाया है। आईजी दौरे पर गए थे इस दौरान वह मास्क लगाना भूल गए।

Kanpur IG fined for not wearing mask, pays Rs 100
कानपुर रेंज के आईजी हैं मोहित अग्रवाल।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बर्रा इलाके में निरीक्षण पर निकले थे कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल
  • अधिकारियों के साथ बातचीत में उन्हें पता चला कि उन्होंने मास्क नहीं पहना है
  • अपनी गलती का अहसास होने पर उन्होंने एसएचओ से चालान काटने को कहा

कानपुर : पुलिस अधिकारियों पर अक्सर अपने रसूख का इस्तेमाल करने के आरोप लगते हैं लेकिन कुछ ऐसे अफसर भी हैं जो अपनी कार्यशैली से मिसाल पेश करते हैं। इन्हीं में शुमार हैं कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल। दरअसल, कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) मोहित गत शुक्रवार को बर्रा इलाके में निरीक्षण पर निकले थे। इस दौरान वह अपनी गाड़ी से बिना मास्क लगाए बाहर आ गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान अनुभव किया कि उन्होंने मास्क नहीं लगाया है। उन्होंने कहा, 'मुझे अपनी गलती का अहसास हुआ। पुलिस एवं आम लोगों के समक्ष उदाहरण पेश करने के लिए मैंने अपना चालान कटवाया।'

निरीक्षण पर निकले थे आईजी
आईजी ने मास्क न लगाने के लिए बारा पुलिस स्टशन के एसएचओ रंजीत सिंह से उन पर जुर्माना लगाने के लिए कहा। इस पर सिंह ने 100 रुपए का चालान काटा और उसकी रसीद आईजी को सौंपी। इसके बाद आईजी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि वह शुक्रवार को निरीक्षण के लिए बर्रा गए थे तभी बिना मास्क लगाए वह अपनी गाड़ी से बाहर आ गए। 

अधिकारी ने पेश की मिसाल
उन्होंने बताया, 'इस दौरान मैंने अपनी सर्किल ऑफिसर और अधीनस्थों से बात की। बातचीत के दौरान मुझे पता चला कि मैंने मास्क नहीं पहना है। इसके बाद मैंने गाड़ी से मास्क मंगाया और उसे पहना। मुझे लगा कि मेरा चालान कटना चाहिए।' लॉकडाउन नियमों को लेकर यूपी सरकार काफी सख्ती बरत रही है। यूपी सरकार ने मास्क न पहनने वाले लोगों पर 100 रुपए का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर