McDonald की कोल्ड ड्रिंक में छिपकली मिलने के बाद कार्रवाई, आउटलेट पर एक लाख का जुर्माना

McDonald Lizard Case: अहमदाबाद नगर निकाल ने McDonald आउटलेट पर एक लाख का जुर्माना लगाया है। साथ ही औचक निरीक्षण का आदेश भी दिया है।

Dead lizard in McDonald cold drink Case AMC imposes Rs 1 lakh penalty on outlet
एक लाख का जुर्माना 
मुख्य बातें
  • कोल्ड ड्रिंक में छिपकली मिलने के बाद McDonald आउटलेट पर जुर्माना
  • अहमदाबाद नगर निकाय ने लगाया एक लाख का जुर्माना
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

McDonald Lizard Case: कुछ दिन पहले अहमदाबाद के McDonald आउटलेट में एक कस्टमर की कोल्ड ड्रिंक में छिपकली निकलने के बाद हड़कंप मच गया था। वहीं, अब अहमदाबाद नगर निगम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आउटलेट पर एक लाख का जुर्माना लगाया है। इतना ही नहीं नगर निकाय ने ये भी कहा है कि तीन महीने बाद इस आउटलेट का औचक निरीक्षण भी किया जाएगा। एएमसी में अतिरिक्त स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भाविन जोशी ने कहा कि एएमसी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा उक्त शिकायत और निरीक्षण के बाद रेस्तरां पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

यूनिट को फिर से खोलने की शर्तों पर डॉ जोशी ने कहा कि जुर्माने का भुगतान करने के बाद रेस्तरां को सफाई के लिए दो दिन का समय दिया जाएगा। इसके बाद एक निरीक्षण किया जाएगा और टीम को संतोषजनक पाए जाने पर इकाई को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी। एएमसी खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवांग पटेल ने अहमदाबाद में सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए आउटलेट से कोल्ड ड्रिंक के नमूने एकत्र किए थे और बड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए तत्काल प्रभाव से रेस्तरां को सील कर दिया था। 

ये भी पढ़ें -  VIDEO:दुनिया के सामने गर्लफ्रेंड को कर रहा था प्रपोज, लेकिन हुआ कुछ ऐसा बिगड़ गया सारा खेल

दो हफ्ते पहले आउटलेट को किया गया था सील

सोमवार को एक बयान में मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि हम बहुत सख्त और अत्यंत कठोर खाद्य सुरक्षा प्रक्रियाओं और प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, जिसमें खाद्य सुरक्षा जांच और रेस्तरां तक ​​आपूर्तिकर्ता स्तर पर किए गए परीक्षण शामिल हैं। कथित मामले के संबंध में एक आंतरिक समीक्षा पूरी करने के बाद हमें विश्वास है कि यह घटना हमारे रेस्तरां में नहीं हो सकती है। जैसा कि पहले ही अधिकारियों को हमारे शुरुआती जवाब में कहा जा चुका है कि हमें संदेह है कि इसमें गड़बड़ी हुई है। गौरतलब है कि दो हफ्ते पहले अहमदाबाद की साइंस सिटी रोड पर मौजूद मैकडॉनल्ड्स में एक कस्टमर की कोल्ड ड्रिंक से छिपकली निकल गई, जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ और मामले की शिकायत म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की दो गई थी। जिसके बाद अहमदाबाद नगर निगम ने इस आउटलेट को सील कर दिया था। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर