14 साल की युवती ने रेस्तरां के बाहर दिया बच्चे को जन्म, अजनबी ग्राहक को सौंपकर हुई लापता

एक ऐसा वाकया सामने आया है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। एक 14 साल की युवती ने बच्चे को जन्म दिया फिर रेस्तरां में बैठे ग्राहक को बच्चा सौंप फरार हो गई।

14-Year-Old Girl Gives Birth, Walks into Restaurant and Leaves Baby With Stranger Customer in New Jersey
14 साल की युवती ने रेस्तरां के बाहर दिया बच्चे को जन्म और... 

नई दिल्ली:  एक 14 साल की लड़की ने रेस्तरां के बाहर एक बच्चे को जन्म दिया और फिर रेस्तरां में जाकर एक अजनबी ग्राहक को बच्चा सौंपकर खुद फरार हो गई। जब काफी देर बच्चे की मां नहीं लौटी तो ग्राहक को शक हुआ और उसने रेस्तरां के मैनेजर को पूरे वाकये से अवगत कराया। मैनेजर ने ग्राहक को पुलिस से संपर्क करने को कहा जिसके बाद वह बच्चे को अपनी गाड़ी में लेकर चले गया और पुलिस से से संपर्क किया।

न्यू जर्सी का है मामला
मामला अमेरिका के न्यू जर्सी का है। घटना बुधवार शाम करीब साढ़े चारे बजे की है। यहां स्थित एल पैट्रन रेस्तरां के सीसीटीवी कैमरों में पूरी घटना कैद हो गई। रेस्तरां के मालिक फ्रेंकी एगुइलर ने मीडिया को बताया कि एक किशोरी नवजात बच्चे को गोद में लिए हुए थोड़ा हताश लग रही थी और वह एल पैट्रन रेस्तरां में चली गई। एगुइलर ने कहा कि 14 वर्षीय युवती ने फिर ग्राहकों और कर्मचारियों से मदद मांगना शुरू कर दिया, जिसके बाद कर्मचारियों को स्थानीय पुलिस विभाग को फोन करना पड़ा। कर्मचारियों को लगा कि पुलिस ही लड़की की सहायता कर सकती है।

ग्राहक को बच्चा सौंपकर हुई लापता

पुलिस के रेस्तरां में पहुंचने से पहले युवती ने बच्चे को एक ग्राहक एलेज स्कॉट को सौंप दिया। बच्चा नवजात था तो उसकी गर्भनाल जुड़ी हुई थी और जैसे ही ग्राहक एजेल की नजर इस पर पड़ी तो वह रेस्टोरेंट छोड़कर चली गई, जहां वह अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ आई थी  उसने 14 वर्षीय से पूछा कि क्या वह नवजात शिशु के महत्वपूर्ण अंगों की जांच कर सकती है। एलिस बताती हैं कि युवती ने बच्चा मुझे आसानी से सौंप दिया और अब मेरा सारा ध्यान बच्चे पर था। इस दौरान बच्चे की मां यानि युवती वहां से लापता हो गई।

पुलिस और ग्राहक ने यूं की मदद

एक ट्रेंड सीपीआर स्कॉट एलिस ने बताया कि बच्चे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बारे में हमने पुलिस को सूचित कर दिया। स्कॉट एलिस के मुताबिक पुलिस तुरंत ही ऑक्सीजन और मेडिकल उपकरणों के साथ वहां पहुंचे। स्कॉट के मुताबिक, 'एक बार जब मैंने बच्चे को ऑक्सीजन मास्क लगाया, तो अचानक हमने सबसे खूबसूरत रोना सुना और बच्चा हिलने लगा, उसने अपनी आँखें खोलीं और फिर उसने अपनी आँखें बंद कर लीं।  सबसे प्यारी बात यह थी कि बच्चे को भूख लगी थी और वह ऑक्सीजन मास्क को चूसने की कोशिश कर रहा था, इसलिए हमें पता था कि वह बिल्कुल ठीक है।'

14 वर्षीय युवती को पुलिस ने खोज निकाला और थोड़े समय के लिए हिरासत में लिए जाने के बाद न्यू जर्सी के जर्सी सिटी मेडिकल सेंटर ले जाया गया। उसे किसी तरह की कानूनी कार्रवाई का सामना नहीं करना पड़ेगा और बच्चे को गोद लेने के लिए रखा जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर