बेजुबानों को भी अपना शिकार बना रहा कोरोना, इस चिड़ियाघर में COVID-19 से हिम तेंदुए की मौत

इलिनॉयस के ब्लूमिंगटन स्थित मिलर पार्क चिड़ियाघर में कोरोना संक्रमण से एक हिम तेंदुए की मौत हो गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इंस्टाग्राम पर मिलर पार्क जू की ओर से इस घटना की पुष्टि की गई है।

11 year old Snow Leopard Dies Of COVID induced Pneumonia In Illinois
कोरोना से तेंदुए की मौत  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • दुनिया में लगातार बढ़ रहा है कोरोना वायरस का कहर
  • मिलर पार्क चिड़ियाघर में कोरोना से हिम तेंदुए की मौत
  • एक बार फिर जानवरों में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस लगातार बढ़ रहे हैं। जिसके कारण एक बार फिर इस वायरस को लेकर हाहाकर मचा हुआ है। वहीं, यह वायरस बेजुबानों को भी अपना शिकार बना रहा है। ताजा मामला है यूएस के इलिनॉयस का, जहां कोरोना वायरस से एक हिम तेंदुए की मौत हो गई है। आलम ये है कि इस घटना से हड़कंप मच गया है और लोग काफी चिंतित हैं। आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला... 

जानकारी के मुताबिक, इलिनॉयस के ब्लूमिंगटन स्थित मिलर पार्क चिड़ियाघर में कोरोना संक्रमण से एक हिम तेंदुए की मौत हो गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इंस्टाग्राम पर मिलर पार्क जू की ओर से इस घटना की पुष्टि की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चिड़ियाघर में मौजूद 11 साल के हिम तेंदुआ 'रिलु' की मौत हो गई है। मरने से पहले यह कोरोना संक्रमण से जूझ रहा था। बताया जा रहा है कि साल 2011 में इस तेंदुए को ओक्लाहोमा सिटी चिड़ियाघर से मिलर पार्क चिड़ियाघर शिफ्ट किया गया था। 

ये भी पढ़ें -  Viral: आ गया 'न्यूटन का चौथा नियम', छात्र का जवाब दिमाग की बत्ती गुल कर देगा

जानवरों में भी लगातार फैल रहा है कोरोना

पोस्ट में यह भी कहा गया है कि मिलर पार्क चिड़ियाघर को हिम तेंदुए के शावकों के उत्पादन में दुनिया के अग्रणी संस्थानों में से एक बना दिया। रिलु के व्यक्तित्व और सुंदरता को हमेशा याद किया जाएगा। मौत के बाद भी उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। यहां आपको बता दें कि हिम तेंदुए की संख्या काफी कम है। दुनियाभर में इनकी आबादी महज 4,000 से 6,500 के बीच है। आलम ये है कि उनके अस्तित्व पर संकट मंडराने लगा है। वन्यजीव फोटोग्राफर जोएल सारतोरे ने भी इंस्टाग्राम पर इस तेंदुए को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि यह खबर साझा करते हुए बहुत दुख हो रहा है कि 11 वर्षीय हिम तेंदुए रिलु की कोरोना से मौत हो गई है। यहां आपको बता दें कि चिड़ियाघर के जानवरों में लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहे हैं। अब तक कई जानवर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसके कारण चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। एक महीने पहले नेब्रास्का के लिंकन चिल्ड्रन जू में कोविड -19 के कारण तीन हिम तेंदुओं की मौत हो गई थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर