WhatsApp होगा और भी मजेदार! जल्द आ सकता है Instagram जैसा ये फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स को नए-नए फीचर्स उपलब्ध कराता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी अब एक इंस्टाग्राम जैसा फीचर वॉट्सऐप के लिए भी पेश करने जा रही है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • फिलहाल नया फीचर टेस्टिंग में है
  • इसे एंड्रॉयड बीटा टेस्टिंग में स्पॉट किया गया है
  • जल्द ही इसे सभी यूजर्स तक पहुंचाया जा सकता है

WhatsApp एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स कुछ इमोजी के जरिए वॉट्सऐप स्टेटस पर रिएक्ट कर सकेंगे। ये इंस्टाग्राम के स्टोरी रिएक्शन फीचर की तरह ही होगा। पिछले कुछ समय से वॉट्सऐप यूजर्स को नए-नए फीचर्स उपलब्ध करा रहा है। ताकी प्लेटफॉर्म यूजर्स को पहले से ज्यादा पसंद आए। 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड के बीटा टेस्टर्स के लिए इस नए फीचर को जारी किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द 8 इमोजी के साथ स्टेटस में रिप्लाई करने की सुविधा देगा। फिलहाल ये फंक्शन अभी केवल चुनिंदा लोगों के लिए उपलब्ध है। आने वाले हफ्तों में इसे सभी यूजर्स तक पहुंचाया जाएगा। 

धूम मचा देगा बड़ी बैटरी वाला ये स्मार्टफोन! कीमत है 7 हजार रुपये से भी कम

इंस्टाग्राम से इंस्पायर्ड है फीचर 

WhatsApp बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.22.17.24 में इस नए फीचर को देखा गया है। यूजर्स को टोटल 8 इमोजी स्टेटस पर रिएक्ट करने के लिए मिलेंगे। यूजर्स को किसी भी स्टेटस में टेक्स्ट की जगह इमोजी के साथ रिएक्ट करने के लिए केवल स्टेटस पेज पर स्वाइप अप करना होगा। इसके बाद आपको तुरंत इमोजी की लिस्ट दिखाई देगी। ये इंस्टाग्राम जैसा ही है। 

फिलहाल ये अपडेट केवल कुछ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स को ही उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद है कि आने वाले समय में इसे iOS यूजर्स और बाकी यूजर्स तक भी पहुंचाया जाएगा। हालांकि, सभी यूजर्स को ये फीचर कब मिलेगा। इस बारे में कोई तय तारीख सामने नहीं आई है। आप अगर इसे पहले ही इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बीटा टेस्टर बनकर कर सकते हैं। 

Realme का 'रॉकस्टार' 5G फोन भारत में 18 अगस्त को देगा दस्तक, जानें क्या कुछ होगा खास?

साथ ही आपको ये भी बता दें कि कंपनी एक और नए फीचर को भी टेस्ट कर रही है। इस फीचर के आने के बाद से एडमिन्स के पास ये ताकत होगी कि वे ग्रुप में किसी और के भी मैसेज को हमेशा के लिए डिलीट कर पाएं। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर