WhatsApp यूजर्स को इस फीचर का बड़े दिनों से था इंतजार! जल्द हो सकता है लॉन्च

iOS के WhatsApp यूजर्स को जल्द ही ये सुविधा मिल सकती है कि वे एंड्रॉयड से iPhone में चैट हिस्ट्री को मूव कर सकें। मौजूदा वक्त में iPhone के वॉट्सऐप यूजर्स केवल पुराने iPhone हैंडसेट से ही अपने चैट माइग्रेट कर पाते हैं। जबकि, यूजर्स को किसी एंड्रॉयड डिवाइस से चैट हिस्ट्री मूव करने की सुविधा नहीं मिलती।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • WhatsApp यूजर्स को जल्द ही ये सुविधा मिल सकती है कि वे एंड्रॉयड से iPhone में चैट हिस्ट्री को मूव कर सकें
  • फिलहाल इस फीचर को बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं कराया गया है
  • पिछले साल वॉट्सऐप ने ये सुविधा कुछ सैमसंग और गूगल पिक्सल फोन्स में दी थी

iOS के WhatsApp यूजर्स को जल्द ही ये सुविधा मिल सकती है कि वे एंड्रॉयड से iPhone में चैट हिस्ट्री को मूव कर सकें। मौजूदा वक्त में iPhone के वॉट्सऐप यूजर्स केवल पुराने iPhone हैंडसेट से ही अपने चैट माइग्रेट कर पाते हैं। जबकि, यूजर्स को किसी एंड्रॉयड डिवाइस से चैट हिस्ट्री मूव करने की सुविधा नहीं मिलती। पिछले साल वॉट्सऐप ने ये सुविधा कुछ सैमसंग और गूगल पिक्सल फोन्स में दी थी। 

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप फॉर iOS बीटा वर्जन 22.2.74 में एंड्रॉयड डिवाइस से चैट हिस्ट्री इंपोर्ट करने की एबिलिटी को देखा गया है। सोर्स ने इस बारे में जानकारी देते हुए स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। जहां देखा जा सकता है कि वॉट्सऐप एंड्रॉयड डिवाइस से चैट हिस्ट्री इंपोर्ट करने के लिए यूजर्स से परमिशन ले रहा है। 

अब 6G की तैयारी में Jio, रिसर्च के लिए फिनलैंड की यूनिवर्सिटी से साझेदारी

फिलहाल इस फीचर को बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं कराया गया है। ऐसे में सभी यूजर्स तक इसे पहुंचने काफी समय लग सकता है। पिछले साल सितंबर में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बीट वर्जन 2.21.20.11 में एंड्रॉयड डिवाइस में iOS में चैट मूव करने के लिए ऑप्शन सजेस्ट किया था। इसके पिछले महीने में वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.19.1 में भी ऐसा ही सजेशन सामने आया था। 

ऐसी उम्मीद है कि एंड्रॉयड फोन्स से नए iOS हैंडसेट में चैट हिस्ट्री मूव करने के लिए यूजर्स को फोन्स को फिजिकली कनेक्ट करने के लिए USB Type-C टू लाइटनिंग केबल की जरूरत पड़ सकती है। साथ ही यूजर्स को एंड्रॉयड डिवाइस में Apple का Move to iOS ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत पड़ सकती है। 

WhatsApp में जल्द दस्तक दे सकता है ये बड़े काम का फीचर, चल रही है टेस्टिंग

पिछले साल अगस्त में वॉट्सऐप ने iOS से कुछ सैमसंग डिवाइसेज के लिए चैट ट्रांसफर फीचर को पेश किया था। इसके बाद अक्टूबर में इस फीचर को गूगल पिक्सल डिवाइसेज के लिए उपलब्ध कराया गया था। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर