Samsung का धांसू फोन भारत में 10 जनवरी को होगा लॉन्च, जानें क्या हैं खूबियां

Samsung Galaxy S21 FE 5G को भारत में 10 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। ये जानकारी सैमसंग ने एक पब्लिकेशन को दी है। इस हफ्ते की शुरुआत में सैमसंग के इस फोन को US, UK और यूरोप के बाजारों में लॉन्च किया गया था।

Samsung Galaxy S21 FE 5G
Photo Credit- Amazon 
मुख्य बातें
  • Samsung Galaxy S21 FE 5G को भारत में 10 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा
  • इस फोन का टीजर Amazon पर जारी किया गया है
  • फोन को बाहर के बाजारों में ग्रेफाइट, लैवेंडर, ऑलिव और वाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है

Samsung Galaxy S21 FE 5G को भारत में 10 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। ये जानकारी सैमसंग ने एक पब्लिकेशन को दी है। इस हफ्ते की शुरुआत में सैमसंग के इस फोन को US, UK और यूरोप के बाजारों में लॉन्च किया गया था। इस नए फोन को Galaxy S20 FE 5G के अपग्रेड के तौर पर लाया गया है। इसमें 120Hz AMOLED डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

सैमसंग ने गैजेट्स 360 को ये कंफर्म किया है कि Samsung Galaxy S21 FE 5G को भारत में सोमवार 10 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। इस फोन का टीजर Amazon पर जारी किया गया है और देश में इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। फोन की सेल 11 जनवरी से शुरू होगी। 

Amazon सेल: Xiaomi, OnePlus, Samsung जैसी कंपनियों के फोन्स पर पाएं बड़ी छूट

कीमत की बात करें तो एक टिप्स्टर के मुताबिक फोन की शुरुआती कीमत 52,000 रुपये रखी जा सकती है। वहीं, डिस्काउंट के बाद इसे 48,000 रुपये से 49,000 रुपये के बीच ग्राहकों को दिया जा सकता है। हालांकि, सैमसंग की ओर से फोन की भारतीय कीमत को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। फोन को बाहर के बाजारों में ग्रेफाइट, लैवेंडर, ऑलिव और वाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। 

Samsung Galaxy S21 FE 5G के स्पेसिफिकेशन्स 

फोन का ग्लोबल वेरिएंट एंड्रॉयड 12 बेस्ड One UI 4 पर चलता है और इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ 6.4-इंच फुल-HD+ डायनैमिक AMOLED 2X डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 8GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है। भारत में ये फोन Exynos 2100 प्रोसेसर के साथ आ सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 12MP प्राइमरी कैमरा, 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 8MP टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 32MP का कैमरा मौजूद है। इस फोन में ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। 

Android फोन के स्लो होने से हैं परेशान? इन TIPS को अपनाएं, मक्खन की तरह चलने लगेगा

कनेक्टिविटी के लिए यहां 5G, 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, NFC और एक USB टाइप-C पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है। फोन की बैटरी 4,500mAh की है और यहां 25W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही ग्राहकों को यहां 15W वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलेगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर