Samsung ने भारत में लॉन्च किया 43-इंच का 4K TV, फीचर्स हैं भरपूर, कीमत 36 हजार से कम

Samsung Crystal 4K Neo TV को भारत में सोमवार को लॉन्च किया गया। ये साउथ कोरियन कंपनी की ओर से नया स्मार्ट TV है। इसे 43-इंच साइज में उतारा गया है। साथ ही इसमें HDR10+ और इन-बिल्ट वॉयस असिस्टेंस का सपोर्ट मौजूद है। सैमसंग का ये नया स्मार्ट टीवी बेजललेस डिजाइन वाला है।

Samsung Crystal 4K Neo TV
Photo Credit- Amazon 
मुख्य बातें
  • Samsung Crystal 4K Neo TV की कीमत भारत में 35,990 रुपये रखी गई है
  • ये टीवी Tizen पर चलता है
  • टीवी में Samsung TV Plus का भी एक्सेस दिया गया है

Samsung Crystal 4K Neo TV को भारत में सोमवार को लॉन्च किया गया। ये साउथ कोरियन कंपनी की ओर से नया स्मार्ट TV है। इसे 43-इंच साइज में उतारा गया है। साथ ही इसमें HDR10+ और इन-बिल्ट वॉयस असिस्टेंस का सपोर्ट मौजूद है। सैमसंग का ये नया स्मार्ट टीवी बेजललेस डिजाइन वाला है। साथ ही यहां कई HDMI पोर्ट्स और USB पोर्ट्स दिए गए हैं। इसमें गेमर्स के लिए बेटर फ्रेम ट्रांजिशन और लो-लेटेंसी मिलेगा। इन फीचर्स के अलावा इसमें डेडिकेटेड PC मोड भी दिया गया है। 

Samsung Crystal 4K Neo TV की कीमत भारत में 35,990 रुपये रखी गई है। ग्राहक इस टीवी को अमेजन, फ्लिपकार्ट और ऑनलाइन सैमसंग शॉप वेबसाइट से खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि अमेजन से Samsung Crystal 4K Neo TV को खरीदने वाले ग्राहकों को एक साल के लिए Amazon Prime फ्री में मिलेगा। वहीं, फ्लिपकार्ट से खरीदने पर एक साल के लए Disney+ Hotstar का मेंबरशिप मिलेगा। साथ ही ग्राहकों को SBI और HDFC बैंक के साथ 12 महीने के लिए नो-कॉस्ट EMI ऑप्शन भी मिलेगा। 

Google के एक सीनियर इंजीनियर ने किया चौंकाने वाला दावा, कहा- चैटबॉट हो गया है संवदेनशील, कर रहा है इंसानों जैसा बर्ताव

Samsung Crystal 4K Neo TV के स्पेसिफिकेशन्स 

ये टीवी Tizen पर चलता है और इसमें HDR10+ सपोर्ट के साथ 43-इंच अल्ट्रा-HD (3,840x2,160 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले में UHD डिमिंग भी दिया गया है। Samsung Crystal 4K Neo TV में 16GB स्टोरेज और 1.5GB रैम के साथ Crystal Processor 4K दिया गया है। 

सैमसंग ने कई फीचर्स को प्री-इंस्टॉल भी किया है। इनमें से एक यूनिवर्सल गाइड है। इससे यूजर्स अलग-अलग स्ट्रीमिंग ऐप्स से क्यूरेटेड कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं। इस टीवी में Samsung TV Plus का भी एक्सेस दिया गया है। इससे यूजर्स को 55 ग्लोबल और लोकल लाइव टीवी चैनल्स मिलेंगे। 

Crystal 4K Neo TV में Alexa, Bixby और Google Assistant का सपोर्ट भी मौजूद है। यूजर्स वॉयस सपोर्ट के जरिए कंटेंट सर्च कर सकते हैं। चैनल चेंज कर सकते हैं और वॉल्यूम भी एडजस्ट कर सकते हैं। Samsung ने इस स्मार्ट टीवी में 20W स्पीकर्स और Dolby Digital Plus का सपोर्ट दिया है। 

Amazfit की नई वॉच Zepp E हुई लॉन्च, स्टाइल और फीचर दोनों में है दमदार, जानें कीमत

इस स्मार्ट टीवी में प्लेलिस्ट सपोर्ट के साथ Music Player प्रीलोडेड है। इसमें Gaana ऐप से म्यूजिक का भी एक्सेस दिया गया है। गेमिंग के लिए Crystal 4K Neo TV में Auto Game Mode और Motion Xcelerator मौजूद है। इससे फास्ट फ्रेम ट्रांजिशन और लो-लेटेंसी मिलेगी। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें  Wi-Fi, Bluetooth, तीन HDMI पोर्ट्स और एक USB पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है। इस टीवी के रिमोट में ब्लूटूथ और IR कनेक्टिविटी का सपोर्ट भी दिया गया है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर