प्राइवेसी पॉलिसी मामला: WhatsApp ने समाप्त की 15 मई की समय सीमा, बंद नहीं होगा आपका अकाउंट

Privacy policy update case : व्हाट्सएप ने निजता नीति के मामले में 15 मई की समयसीमा को समाप्त किया। कंपनी ने कहा यूजर्स द्वारा शर्ते स्वीकार नहीं किए जाने की स्थिति में कोई अकाउंट हटाया नहीं जाएगा। 

Privacy policy update case: WhatsApp expires May 15 deadline, account will not be closed
व्हाट्सएप 

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपनी विवादास्पद निजता नीति अपडेट (Privacy policy update) को स्वीकार करने के लिए यूजर्स के लिए 15 मई की समय सीमा समाप्त कर दी है और कहा है कि शर्तों को स्वीकार नहीं करने से अकाउंट को बंद नहीं किया जाएगा। व्हाट्सएप ने यूजर्स की चिंताओं पर गंभीर प्रतिक्रिया का सामना किया था जो कि डेटा पैरेंट कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किया जा रहा था। व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने बताया कि पॉलिसी अपडेट को स्वीकार नहीं करने पर 15 मई को कोई भी अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि इस अपडेट के कारण 15 मई को कोई भी अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा और भारत में कोई भी व्हाट्सएप की कार्यक्षमता नहीं खोएगा। हम अगले कई हफ्तों तक लोगों को रिमाइंडर देंगे। प्रवक्ता ने कहा कि अधिकांश यूजर्स को, जिन्होंने सेवा की नई शर्तें प्राप्त की हैं, उन्हें स्वीकार कर लिया है", कुछ लोगों को अभी तक ऐसा करने का मौका नहीं मिला है।

हालांकि, कंपनी ने फैसले के पीछे के कारण को स्पष्ट नहीं किया और उन यूजर्स की संख्या नहीं बताई जिन्होंने अभी तक शर्तों को स्वीकार किया है।  इस साल जनवरी में, व्हाट्सएप ने यूजर्स को इन-ऐप अधिसूचना के माध्यम से अपनी सेवा की शर्तों और पब्लिक पॉलिसी में बदलाव के बारे में सूचित किया था। प्लेटफॉर्म का उपयोग जारी रखने के लिए यूजर्स को शुरू में नए नियम से सहमत होने के लिए 8 फरवरी तक का समय दिया गया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर