इस बार देरी से लॉन्च हो सकते हैं नए iPhone मॉडल्स, कोरोना है वजह

Apple आमतौर पर नए फ्लैगशिप iPhone Series को हर साल सितंबर के दूसरे हफ्ते में लॉन्च करता है। इस बार प्लान लगभग पहले जैसा ही था। लेकिन, अब इसमें बदलाव किया जा सकता है। वजह है चीन में कोरोना के बढ़े मामले।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • अब तक ये माना जा रहा था कि iPhone 14 series को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा
  • रिपोर्ट में ये नहीं बताया गया है कि लॉन्च में कितनी देर होगी
  • चीन के कुछ हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन लगाया गया है

Apple आमतौर पर नए फ्लैगशिप iPhone Series को हर साल सितंबर के दूसरे हफ्ते में लॉन्च करता है। इस बार प्लान लगभग पहले जैसा ही था। लेकिन, अब इसमें बदलाव किया जा सकता है। वजह है चीन में कोरोना के बढ़े मामले। 

अब तक ये माना जा रहा था कि iPhone 14 series को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा। हाालंकि, एक नई रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि लॉन्च में कुछ देर हो सकती है। Apple इस बार iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max वाले चार नए मॉडल्स लॉन्च कर सकता है। फिलहाल रिपोर्ट में ये नहीं बताया गया है कि लॉन्च में कितनी देर होगी। यानी अभी कोई स्पेसिफिक टाइमलाइन नहीं बताया गया है। 

घर को चकाचक रखेंगे Samsung के ये नए स्टीक वैक्यूम क्लीनर्स, जानें कीमत-फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, iPhone 14 की लॉन्च में इसलिए देर हो सकती है क्योंकि चीन में कोरोना प्रतिबंधों के चलते मैन्युफैक्चरिंग प्रभावित हुई है। आपको बता दें चीन Apple का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग और असेंबली हब है।

रिपोर्ट्स के अनुसार चीन के कुछ हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन लगाया गया है। इससे Apple के कई सप्लायर और सप्लाई चेन पार्टनर्स प्रभावित हुए हैं। साथ ही सेमीकंडक्टर की शॉर्टेज से iPhone 14 की मैन्युफैक्चरिंग पर भी असर पड़ा है। 

अगस्त से बंद होने जा रहा है YouTube Go, यहां जानें डिटेल

पिछले कुछ हफ्तों में चीन और दूसरे देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते Apple सप्लायर की फैक्ट्रीज को बंद करना पड़ा है प्रोडक्शन को लिमिट करना पड़ा है। ऐसे में iPhone 14 की शिपमेंट प्रभावित हो सकती है। अपकमिंग iPhones आमतौर पर हर साल मई-जून में मास प्रोडक्शन में जाते हैं। हालांकि, इस साल इस प्रक्रिया में देरी हो रही है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर