ओलंपिक मेडल जीतकर भारत लौटीं पीवी सिंधु, कहा- मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं

ओलंपिक मेडल जीतकर भारत लौटने पर बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का जोरदार स्वागत हुआ। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता।

PV Sindhu returned to India after winning the Olympic medal, said- I am very happy and excited
पीवी सिंधु 

मुख्य बातें

  • सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता।
  • सिंधु ने रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता।
  • सिंधु ने रियो में डेब्यू किया था।

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर भारत लौटी। एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। देश पहुंच पहुंचे पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए बेहद खुशी का पल है। मै मेडल जीतकर बहुत खुश हूं। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं। मैं बैडमिंटन संघ समेत सभी का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन और प्रोत्साहन दिया। यह खुशी का क्षण है।

विश्व चैम्पियन सिंधु रविवार को दो ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और देश की पहली महिला खिलाड़ी बनीं, जिन्होंने महिला एकल के कांस्य पदक के प्लेऑफ मैच में चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता।

रियो ओलंपिक में सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता। सिंधु ने रियो में डेब्यू किया था। यह उसका दूसरा ओलंपिक था। मेडल जीतने के बाद सिंधु ने कहा कि यह मुझे वास्तव में शानदार अहसास दिलाता है क्योंकि मैंने इतने सालों तक कड़ी मेहनत की है। मेरे अंदर बहुत सारी भावनाएं चल रही थीं। क्या मुझे खुश होना चाहिए कि मैंने कांस्य जीता या दुखी हूं कि मैंने फाइनल में खेलने का अवसर खो दिया? लेकिन कुल मिलाकर, मुझे इस एक मैच के लिए अपनी भावनाओं को रोकना पड़ा और इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देना पड़ा। मैं वास्तव में खुश हूं और मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। मेरे देश के लिए पदक प्राप्त करना गर्व का क्षण है।

पहलवान सुशील कुमार के बाद लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाली सिधु दूसरी भारतीय हैं। सुशील ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीता था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर