जेब में लेकर घूम रहा हूं गोल्ड मेडल, ना सोया-ना खाया, इसे देख अच्छा लगता है: नीरज चोपड़ा

Neeraj Chopra: टोक्यो ओलंपिक में कमाल करके लौटे गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का देश में जबरदस्त स्वागत हुआ है। उन्हें सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर उन्होंने अपनी बात भी रखी।

neeraj chopra
नीरज चोपड़ा 

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों का वापसी पर शानदार स्वागत हुआ है। गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा समेत बजरंग पुनिया, रवि दहिया, मीराबाई चानू, हॉकी की टीम सबने अपने-अपने एक्सपिरियेंस शेयर किए। देश के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंच से खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। जब खिलाड़ी दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे तो स्वागत के लिए लोग सड़कों पर उतर आए। एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद सभी खिलाड़ियों का अशोका होटल में सम्मान हुआ।

इस मौके पर भाला फेंक में गोल्ड हासिल करने वाले नीरज चोपड़ा ने कहा, 'ये गोल्ड मेडल मेरा नहीं, पूरे इंडिया का है। मेडल को मैं उस दिन से जेब में लेकर घूम रहा हूं। सही तरह से सो नहीं पाए, खा नहीं पाए, लेकिन इसे देख लेता हूं तो सोचता हूं कि सब ठीक है। मेहनत को अच्छी हुई, वहां कॉम्पटीशन तगड़ा था। क्वालीफाइंग में जैसी थ्रो लगी, उससे सोचा कि ये मेरे लिए तगड़ा मौका है।'

उन्होंने कहा कि विरोधियों को देखकर कभी घबराना नहीं चाहिए। अपना 100 प्रतिशत दें। शरीर के एफर्ट के बाद पता लग जाता है कि थ्रो अच्छा लगा है। बाद में दर्द हुआ, लेकिन मेडल है तो कोई दिक्कत नहीं। 

 
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर