IPL 2023: इन 5 धुरंधर खिलाड़ियों को खुद से अलग कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स टीम

Delhi Capitals Release list, IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए होने वाली खिलाड़ियोंं की नीलामी से पहले 15 नवंबर तक सभी फ्रेंचाइजी टीमों को उन खिलाड़ियों की लिस्ट देनी होगी जिनको वो रिलीज करना चाहते हैं। आइए जानते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी किन पांच खिलाड़ियों को खुद से अलग कर सकती है।

भाषा

Updated Nov 8, 2022 | 06:19 PM IST

shardul_thakur.

शार्दुल ठाकुर

तस्वीर साभार : Twitter
दिल्ली कैपिटल्स खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखने की इंडियन प्रीमियर लीग की 15 नवंबर की समय सीमा से पहले शारदुल ठाकुर, श्रीकर भरत और न्यूजीलैंड के टिम सीफर्ट सहित पांच खिलाड़ियों को रिलीज (टीम से हटाने) करने की तैयारी में है। मनदीप सिंह और आंध्र के सलामी बल्लेबाज अश्विन हेब्बार को भी दिल्ली की टीम छोड सकती है।
दिल्ली कैपिटल्स ने ठाकुर को नीलामी में 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने 2022 सत्र में 14 मैच में पांच विकेट चटकाए लेकिन इस दौरान लगभग 10 रन प्रति ओवर की रन रेट से रन दिए। ठाकुर बल्ले के साथ 10.81 की औसत और 137.93 के स्ट्राइक रेट से 120 रन ही बना पाए। दिल्ली कैपिटल्स चाहती थी कि ठाकुर की किसी अन्य टीम के साथ अदला-बदली की जाए लेकिन बात नहीं बनी। ठाकुर की भारी भरकम कीमत को देखते हुए फ्रेंचाइजी दिसंबर में होने वाली नीलामी से पहले उन्हें रिलीज करने की तैयारी में है।
आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘शारदुल एक शीर्ष ऑलराउंडर है लेकिन उसकी कीमत एक मुद्दा है। हेब्बार, मनदीप, सीफर्ट और भरत को भी रिलीज किया जा सकता है।’’ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज सीफर्ट के पास नीलामी में उतरने का विकल्प होगा। वह इस साल दिल्ली की ओर से आईपीएल में सिर्फ दो मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 24 रन बनाए थे।
कप्तान ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने के कारण भरत को कुछ ही मैच में आजमाया जा सका जिसमें वह बल्ले से प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। पंजाब के अनुभवी बल्लेबाज मनदीप टीम की ओर से तीन मैच खेले लेकिन सिर्फ 18 रन ही बना सके। उन्होंने 2021 सत्र में भी काफी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।
आंध्र के बल्लेबाज हेब्बार को 2022 में कोई मैच खेलने को नहीं मिला और उन्हें रिलीज करने का फैसला हैरानी भरा नहीं होगा। पिछले सत्र में एक भी मुकाबला नहीं खेलने वाले अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल को दिल्ली की टीम अपने साथ बरकरार रखने की तैयारी में है। दिल्ली की टीम 2022 सत्र में 10 टीम में पांचवें स्थान पर रही थी और प्ले ऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

Bihar में Upendra Kushwaha के काफिले पर हमला! बोले JDU नेता- असामाजिक तत्व करने लगे थे पथराव

Bihar  Upendra Kushwaha      JDU -

Pathaan की सुनामी देख कांप उठे Kartik Aaryan, आगे बढ़ाई Shehzada की रिलीज डेट

Pathaan      Kartik Aaryan   Shehzada

जाकिर खान ने खरीदी ये जानदार SUV, Range Rover देखते ही पिघल गया सख्त....

      SUV Range Rover

Budget 2023:इनकम टैक्स में वित्त मंत्री कर दें अगर ये ऐलान, तो भर जाएगी आपकी जेब

Budget 2023

Cricket Australia Awards: ये धाकड़ प्लेयर साल के सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, जीता एलन बॉर्डर अवार्ड

Cricket Australia Awards

Gujarat: आसाराम रेप केस में दोषी करार, एक रोज बाद सजा का ऐलान; शिष्या से किया था घिनौना काम

Gujarat

OMG... Shah Rukh Khan ने Salman Khan नहीं बल्कि इस एक्टर को दिया Pathan की बम्पर सफलता का क्रेडिट, जानें नाम

OMG Shah Rukh Khan  Salman Khan       Pathan

VIDEO: 'रामचरितमानस' पर अखिलेश यादव के बयान पर भड़के रामलला के मुख्य पुजारी, कही ये बात

VIDEO
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited