Wimbledon 2022: अंतिम 16 में पहुंचे राफेल नडाल, लॉरेंजो सेनेगो को दी मात

राफेल नडाल ने शनिवार को इटली के खिलाड़ी लॉरेंजो सेनेगो को लगातार तीन सेट में मात देकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Rafael-Nadal
राफेल नडाल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विंबलडन-2022 के अंतिम 16 में पहुंचे राफेल नडाल
  • इटली के खिलाड़ी लॉरेंजो सेनेगो को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-4 से दी मात
  • प्री क्वार्टर फाइनल में डच खिलाड़ी बॉटिक वैन डे जैंड्सचुल्प से होगी भिड़ंत

लंदन: साल 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम कर चुके स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने के सपने को जिंदा रखा है। नडाल ने शनिवार को इटली के 27 वर्षीय लॉरेंजो सेनेगो को सीधे सेट में 6-1, 6-2, 6-4 से मात देकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है। 

साल 2022 में ग्रैंडस्लैम में अबतक अजेय हैं नडाल
साल 2022 में ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में नडाल अबतक अजेय रहे हैं। यह उनकी लगातार 17वीं जीत थी। इसके अलावा यह नडाल की ग्रैंड स्लैम करियर की 308वीं जीत भी थी। नडाल ने लॉरेंजो सेनेगो के खिलाफ इस सप्ताह का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 36 वर्षीय नडाल ने कोर्ट पर आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और 2 घंटे 4 मिनट में जीत हासिल कर ली। 

टूर्नामेंट की है ये अबतक की सर्वश्रेष्ठ जीत
जीत के बाद नडाल ने कहा कि यह उनकी संभवत चैंपियनशिप में अबतक की सर्वश्रेष्ठ जीत थी। ये जीत उन्होंने अबतक उनके सामने आए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिलाफ हासिल की। मैं अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठाने में सफल रहा। इसकी मुझे सबसे ज्यादा खुशी है। 
टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में जीत के लिए नडाल को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। पहले दौर में अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो और लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस के खिलाफ जीत के लिए चार-चार सेट खेलने पड़े थे। 

बॉटिक वैन डे जैंड्सचुल्प से होगी भिड़ंत
विश्व रैंकिंग पर चौथे पायदान पर काबिज नडाल ने लॉरेंजो सेनेगो के खिलाफ मुकाबले में खिताब के दावेदारों के ये बता दिया है कि वो इस बार रिकॉर्ड 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के इरादे से कोर्ट में उतरे हैं। नडाल की प्री क्वार्टर फाइनल में डच खिलाड़ी बॉटिक वैन डे जैंड्सचुल्प से होगी। जो आर गस्के को चार सेट तक चले मुकाबले में 7-5, 2-6, 7-6, 6-1 से मात देकर अंतिम 16 में पहुंचे हैं। दोनों के बीच फ्रेंच ओपन में भी इस साल भिड़ंत हुई थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर