FIFA विश्व कप क्वालीफायर्स 2022 में हो सकता है बदलाव, कोनमेबोल करेगा मीटिंग

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Sep 15, 2020 | 19:05 IST

2022 FIFA WC qualifiers: कोनमेबोल ने कहा है कि फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स 2022 में बदलाव संभव हैं। संस्था फीफा के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी।

Footbal
सांकेतिक फोटो 

रियो डी जनेरियो: दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ (कोनमेबोल) ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण वह अपने 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स टूर्नामेंट में अंतिम समय में बदलाव कर सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स का दक्षिणी अमेरिकी क्षेत्र का कार्यक्रम कोरोना वायरस के कारण छह महीने देरी से अक्टूबर में शुरू होगा।

कोनमोबेल ने एक बयान में कहा, 'अधिकांश संचालन पहलुओं में, फीफा मैच कार्यक्रमों और स्थानों में बदलाव की अनुमति देगा।' संस्था ने साथ ही कहा कि इस संबंध में मंगलवार को फीफा के अधिकारियों के साथ एक बैठक होगी, जिसमें टूर्नामेंट से संबंधित मामले को शीर्ष स्तर पर उठाया जाएगा। दक्षिण अमेरिकी क्षेत्र का प्रमुख फुटबाल टूर्नामेंट- कोपा लिबटार्डोरेस की मंगलवार से शुरुआत होगी, जोकि कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च के मध्य से ही निलंबित थी।

कोनमेबोन क्वालीफायर्स के शुरुआत आठ अक्टूबर से होगी। इसके शुरुआती राउंड में कोलंबिया का सामना वेनेजुएला से, उरुग्वे का सामना चिली से, बोलिविया का सामना ब्राजील से, पैराग्वे का पुरू से और इक्वाडोर का सामना अर्जेंटीना से होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर