प्रधानमंत्री मोदी के तोहफों की ई-नीलामी: नीरज चोपड़ा के भाले के लिए सबसे ऊंची बोली लगी, जानिए रकम

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 07, 2021 | 23:44 IST

Neeraj Chopra's javelin auctioned on highest price: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खिलाड़ियों ने जो तोहफे दिए थे, उनकी ई-नीलामी की गई जिसमें नीरज चोपड़ा के भाले ने सुर्खियां बटोरीं।

Neeraj Chopra javelin auctioned
प्रधानमंत्री मोदी को भेंट में दिए नीरज चोपड़ा के भाले की नीलामी हुई 
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी को ओलंपियंस द्वारा दिए गए तोहफों की नीलामी हुई
  • नीरज चोपड़ा के भाले की भी नीलामी हुई, भारी-भरकम रकम में नीलाम हुआ
  • नीरज चोपड़ा का भाला सबसे महंगा नीलाम हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की बृहस्पतिवार को हुई ई-नीलामी में सरदार पटेल की मूर्ति के लिए सबसे अधिक (140) बोली प्राप्त हुईं जबकि ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के भाले के लिए उच्चतम बोली (1.5 करोड़ रुपये) लगी। संस्कृति मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

सबसे अधिक बोली प्राप्त करने वाली वस्तुओं में लकड़ी से बनी गणेश प्रतिमा भी शामिल रही जिसके लिए 117 बोलियां लगीं। इसी तरह, पुणे मेट्रो लाइन के एक स्मृति चिह्न के लिए 104 बोलियां जबकि विजय मशाल के स्मृति चिह्न के लिए 98 बोलियां प्राप्त हुईं।

चोपड़ा के स्वर्ण विजेता भाले के बाद भवानी देवी के हस्ताक्षर वाली तलवार के लिए 1.25 करोड़ रुपये की सर्वाधिक बोली लगी। वहीं, सुमित अंतिल के भाले के लिए 1.002 करोड़ रुपये, तोक्यो 2020 पैरालंपिक दल द्वारा दिए गए ऑटोग्राफ वाले अंगवस्त्र के लिए एक करोड़ रुपये और लवलीना बोरगोहेन के मुक्केबाजी दस्ताने के लिए 91 लाख रुपये की बोली प्राप्त हुई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर