ONGC में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 75000 रुपए तक सैलरी, जल्द करें आवेदन

ओएनजीसी ने अपने यहां पर एफडीएमओ और सीएमओ के 6 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। 15 नवंबर 2020 आखिरी तारीख है।

Golden opportunity to get job in ONGC for FDMO or CMO posts, 75000 rupees salary, apply soon
ओएनजीसी में नौकरी पाने का अवसर  |  तस्वीर साभार: BCCL

ओएनजीसी बेरोजगारी के दौर में रोजगार का सुनहरा अवसर लेकर आई है। ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) ने असम में स्थित कोहराट के ओएनजीसी प्लांट पर एफडीएओ और सीएमओ के छह रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यह उन उम्मीदवारों के लिए राहतभरी खबर है, जो ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन में नौकरी का सपना सजोए बैठे हैं। योग्य औऱ इच्छुक उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां आप 15 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

जानें किस पद पर कितनी वैकेंसी

ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) ने अपने यहां पर , एफडीएमओ और सीएमओ के 6 खाली पड़े पदों पर आवेदन आमंत्रित किया है। जिसमें  कॉनट्रेक्ट मेडिकल ऑफिसर (एफडीएमओ) के सर्वाधिक 4 पदों के लिए, ऑकोपेशन हेल्थ ऑफिसर के 1 पद पर और मेडिकल ऑफिसर होम्योपैथि के एक पदों पर वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) की आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के पदों पर आवेदन करने के लिए अलग अलग मानदण्डों को निर्धारित किया गया है। जिसमें कॉन्ट्रेक्ट बेस पर आधारित एफडीएमओ के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास एमबीबीएस ( बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी) की डिग्री के साथ स्टेट मेडिकल काउंसिल या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया(MCI) में पंजीकरण होना चाहिए।

कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल ऑफिसर ( होम्योपैथी) 

कॉन्ट्रेक्ट बेस पर आधारित मेडिकल ऑफिसर (होम्योपैथी) के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास बैचलर ऑफ होम्योपैथी मैडिसिन एंड सर्जरी (BHMS) के साथ वैधानिक प्राधिकरण के साथ पंजीकरण होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन

इस पद पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित मानदण्डों के आधार पर 15 नवंबर या उससे पहले  ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 15 नवंबर है।

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

आवेदन के बाद संस्था द्वारा ऑनलाइन इंटरव्यू द्वारा चयन प्रक्रिया का निर्णय लिया गया है। इसेक लिए गूगल मीट, जूम, या व्हाट्सएप के जरिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए कनेक्ट किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com  पर जाकर जारी दिशा निर्देशों को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि

ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के इन पदों पर आप आज से यानि 6 नवंबर से 15 नवंबर 2020 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 15 नवंबर है। इंटरव्यू से संबंधित दिशा निर्देश ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।  

सैलेरी

चयन प्रक्रिया में सफल हुए उम्मीदवारों को इन पदों पर 55000 से लेकर 75000 रूपये तक सैलेरी निर्धारित किया गया है। जिसमें कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल ऑफिसर (एफडीएओ) के लिए 75000 रूपये प्रतिमाह और कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल ऑफिसर (होम्योपैथी) में चयनित उम्मीदवारों के लिए 55000 रूपये प्रतिमाह सैलेरी निर्धारित किया गया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर