Tomato Soup Homemade Recipe: टमाटर का हेल्दी सूप ऐसे करें घर पर तैयार, जानें इसकी आसान रेसिपी

How to make Tomato Soup At home: टोमेटो सूप सेहत के लिए गुणकारी होता है। जानें घर कैसे आसान तरीके से बनाएं हेल्दी और टेस्टी टमाटर का सूप...

Tomato Soup| How to make Creamy Tomato Soup| Tomato Soup homemade recipe| Tomato Soup Recipe| टोमेटो सूप, टमाटर का सूप कैसे बनाएं, घर पर बनाएं टमाटर का सूट।
टमाटर का सूप। 

टोमेटो सूप सेहत के लिए गुणकारी होता है। टमाटर का सूप बनाने के लिए 5 से 6 बड़े साइज के टमाटर, 1 इंच अदरक का टुकड़ा, 1 गाजर बारीक कटी, 2 टेबल स्पून क्रीम, 1 टेबल स्पून कॉर्न फ्लोर, 1 टेबल स्पून मक्खन, हरा धनिया- 2 टेबल स्पून, काली मिर्च- 1/4 छोटी चम्मच और काला नमक- 1/4 छोटी चम्मच(स्वादानुसार)। टमाटर का सूप बनाने के लिए सबसे पहले टमाटर धोकर काट लें। फिर इसे मिक्सी में अदरक के टुकड़े के साथ पीस लें। 3/4 कप पानी लेकर इस पेस्ट को डालिए और कम से कम 8 से 9 मिनट तक गैस पर उबलने दीजिए। पके हुए पेस्ट को छलनी से छान कर टमाटर का जूस किसी बर्तन में निकाल लें। एक कटोरी में पानी लेकर कॉर्न फ्लोर डालकर घोलें। अब सॉस पैन को आंच पर रखकर गर्म करें और इसमें 2 चम्मच मक्खन डालें। फिर इसमें बाकी सब्जी भूनें और फिर से थोड़ी देर के लिए ढंक कर रख दें। अब टमाटर के जूस को पानी मिलाकर मद्धम आंच पर उबलने के लिए रख दें और इसमें कॉर्न फ्लोर का घोल भी मिला लें। ऊपर से काली मिर्च और नमक डालकर 5 मिनट तक और पका लें। लीजिए तैयार हो चुका है आपका टमाटर का सूप।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर