Pryagraj Violence : प्रयागराज में पान, कबाब की दुकान से बंटा हिंसा का समान, अब हिस्ट्रीशीटर की तलाश

Pryagraj Violence news: रविवार को हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता जावेद पंप के घर को प्रशासन ने तोड़ दिया। जावेद के घर से हिंसा से जुड़े दस्तावेज मिले। जावेद का परिवार का कहना है कि प्रशासन ने जिस को तोड़ा वह घर जावेद के नाम पर नहीं बल्कि उसकी पत्नी के नाम पर है।  

Police searching history sheeter in Pryagraj Violence
प्रयागराज हिंसा में शामिल लोगों पर जारी है पुलिस की कार्रवाई। 
मुख्य बातें
  • पैगंबर मोहम्मद के बारे में नुपूर शर्मा के बयान पर कई शहरों में हुआ प्रदर्शन
  • गत 10 जून को प्रयागराज में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुआ, भीड़ ने पत्थरबाजी की
  • प्रयागराज हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता जावेद के घर को प्रशासन ने तोड़ दिया है

Pryagraj Violence : प्रयागराज हिंसा के मास्टमाइंड जावेद पंप की ओर से आज हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की जाएगी। इस अर्जी में घर तोड़े जाने पर मुआवाजा देने और जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी। इस बीच प्रयागराज हिंसा पर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस के रडार पर अजाला इलाके का हिस्ट्रीशीटर भी है। पुलिस के मुताबिक इस हिंसा में पान, कबाब की दुकान लगाने वाले भी शामिल थे। सूत्रों के अनुसार नमाज से पहले युवक बाइक पर सवार होकर पेट्रोल पंप पहुंचे। युवकों के साथ इलाके का एक हिस्ट्रीशीटर भी मौजूद था। पुलिस ने इस हिस्ट्रशीटर की पहचान कर ली है और इसकी गिरफ्तारी की तैयारी हो रही है। अब तक की जांच से यह भी पता चला है कि उपद्रवियों ने हिंसा के लिए मदरसों के बच्चों को अपना मोहरा बनाया था।  

प्रयागराज में अब तक 92 आरोपी गिरफ्तार
वहीं, यूपी में गत 10 जून को हुई हिंसा पर उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 10 जून को राज्य में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर मंगलवार सुबह 7 बजे तक कुल 337 आरोपी गिरफ्तार हुए। प्रयागराज से 92, सहारनपुर से 83, हाथरस से 52, मुरादाबाद से 40, फिरोजाबाद से 18 और अंबेडकरनगर से 41 को गिरफ्तार किया गया है जबकि 13 प्राथमिकी दर्ज हुई है। प्रयागराज में हुई हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। रविवार को हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता जावेद पंप के घर को प्रशासन ने तोड़ दिया। जावेद के घर से हिंसा से जुड़े दस्तावेज मिले। जावेद का परिवार का कहना है कि प्रशासन ने जिस को तोड़ा वह घर जावेद के नाम पर नहीं बल्कि उसकी पत्नी के नाम पर है।  

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर