यूपी में फिल्म सिटी को लेकर सियासी घमासान, योगी आदित्‍यनाथ के मुंबई दौरे से बढ़ी जुबानी जंग

यूपी में वर्ल्‍ड क्‍लास फिल्‍म सिटी के निर्माण को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मुंबई दौरे पर पहुंचे हुए हैं। इस बीच महाराष्‍ट्र सरकार और शिवसेना की तरफ से इस पर कई तरह के बयान आए हैं।

यूपी में फिल्म सिटी को लेकर सियासी घमासान, योगी आदित्‍यनाथ के मुंबई दौरे से बढ़ी जुबानी जंग
यूपी में फिल्म सिटी को लेकर सियासी घमासान, योगी आदित्‍यनाथ के मुंबई दौरे से बढ़ी जुबानी जंग  |  तस्वीर साभार: ANI

मुंबई : उत्‍तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मुंबई पहुंचे हैं, जहां उन्‍होंने कहा कि वह यूपी में वर्ल्‍ड क्‍लास फिल्‍म सिटी बनाना चाहते हैं। इस पर महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि प्रदेश में फिल्‍म सिटी पिछले 100 वर्षों से भी अधिक समय से यहां है और इसे कोई यहां से नहीं ले जा सकता।

मुंबई पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 'हम उत्तर प्रदेश में एक विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं। हमने कई निर्माताओं, निर्देशकों, अभिनेताओं और फिल्म उद्योग से जुड़े अन्य विशेषज्ञों के साथ इस संबंध में चर्चा की है।' यूपी के सीएम ने इन आरोपों को भी खारिज किया कि वह फिल्‍म सिटी को मुंबई से यूपी ले जाना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि सरकार की योजना यूपी में एक अलग वर्ल्‍ड क्‍लास फिल्‍म सिटी के निर्माण की है।

क्‍या बोले महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री?

इससे पहले महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा था, 'यहां 100 साल पहले फिल्म उद्योग स्थापित किया गया था। मुझे नहीं लगता कि कोई भी अन्‍य राज्‍य फिल्‍म सिटी के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया करा सकेगा, जो मुंबई ने प्रदान की है। हमारे पास बेहतर कानून और व्यवस्था है। मुझे विश्वास है कि फिल्म उद्योग कहीं और नहीं जा सकता। उन्हें (यूपी सीएम) प्रयास करने दें।'

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में फिल्म उद्योग भी बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों/कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?'

योगी आदित्‍यनाथ की प्रतिक्रिया

इन बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी के सीएम ने कहा, 'हम यहां कुछ लेने नहीं आए हैं। हम एक नई फिल्म सिटी बना रहे हैं। क्यों कोई इसके बारे में चिंतित हो रहा है? हम विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के रूप में लोगों को कुछ नया दे रहे हैं।'

महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के इस बयान पर कि वह अपने राज्‍य के कारोबार को कहीं नहीं ले जाने देंगे, योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 'हम कुछ भी नहीं ले जा रहे। मुंबई फिल्म सिटी मुंबई में ही काम करेगी, यूपी में नई फिल्म सिटी को नई आवश्यकताओं के अनुसार एक नए वातावरण में विकसित किया जा रहा है।
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर