Mumbai: बांद्रा रेलवे पुलिस को मिली मुंबई में बम की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, दुबई में रहता है कॉलर

Mumbai Bomb News: मुंबई पुलिस ने कहा कि बांद्रा रेलवे स्टेशन को बम की संभावित धमकी के बारे में एक कॉल आने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

mumbai
फाइल फोटो 

Mumbai Alert: बांद्रा रेलवे पुलिस स्टेशन को शनिवार को संभावित बम हमले की सूचना मिलने के बाद मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुंबई रेलवे पुलिस कमिश्नर कैसर खालिद ने कहा कि सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और सभी सहयोगी एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि फोन करने वाले से संपर्क किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि घबराने या चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुंबई में संभावित बम हमले की सूचना आज बांद्रा आरपीएस को टेलीफोन पर मिली है। फोन करने वाले से संपर्क किया गया, सुरक्षा कड़ी की गई। सभी सहयोगी एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है, हम मामले की जांच कर रहे हैं। बाद में खालिद ने बताया कि हमने बम खतरे की जानकारी की पुष्टि की है। फोन करने वाला अपनी मां के साथ दुबई में रहता है और अस्वस्थ दिमाग का है। पिछले हफ्ते उसने इसी तरह गुजरात के गांधीधाम में एक अधिकारी को फोन कर ऐसी ही जानकारी दी थी। हमने उसके रिश्तेदार से बात की है। 

इससे पहले 8 नवंबर को मुंबई पुलिस ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी थी। दरअसल, उन्हें बैग के साथ संदिग्ध लोगों के होने की सूचना मिली थी। पुलिस के मुताबिक, कंट्रोल रूम को एक कैब ड्राइवर का फोन आया जिसमें कहा गया कि बैग ले जा रहे दो संदिग्ध लोग एंटीलिया की लोकेशन पूछ रहे हैं।

टैक्सी चालक दक्षिण मुंबई में किला कोर्ट के पास खड़ा था, जब एक कार आकर रूकी और उसमें सवार यात्रियों ने उससे अंबानी के आवास का पता पूछा। एक अधिकारी ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन करने वाले टैक्सी चालक के हवाले से कहा कि एक कार के दो यात्री उर्दू बोल रहे थे और उनके पास दो बैग थे। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात को पुलिस ने पता लगा लिया कि कार नवी मुंबई में है। अधिकारी ने कहा कि उन्हें कार का चालक भी मिल गया और उसे पूछताछ के लिए यहां थाने लाया गया। अधिकारी ने कहा कि कार में सवार यात्री गुजरात के लिए रवाना हो गया है जहां से वह हाल ही में आया था और नवी मुंबई में एक रिश्तेदार के यहां रुका था। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर