Ram Mandir : राम मंदिर निर्माण का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे CM योगी, भूमि पूजन को हुआ 1 साल

Ram Mandir News : अयोध्या (Ayodhya) में साल 2025 तक राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। सूत्रों का कहना है कि दिसंबर 2023 तक राम मंदिर में गर्भगृह का निर्माण हो जाएगा।

Yogi Adityanath in Ayodhya todat will take stock of Ram Mandir Construction
पांच अगस्त 2020 को हुआ था राम मंदिर के लिए भूमि पूजन। 

मुख्य बातें

  • गत पांच अगस्त 2020 को पीएम मोदी ने किया था राम मंदिर के लिए भूमि पूजन
  • राम मंदिर निर्माण के लिए तेजी से चल रहा है काम, नीव की खुदाई आधे से ज्यादा
  • साल 2025 तक हो जाएगा भव्य राम मंदिर का निर्माण, 2023 तक बनेगा गर्भ गृह

अयोध्या : राम मंदिर भूमि पूजन के एक साल पूरे होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए हैं। अयोध्या में सीएम योगी करीब 3 घंटे तक रुकेंगे और वहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहेंगे। पांच अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री मोदी ने भव्य राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया। इसके बाद से राम मंदिर निर्माण का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। 

दिसंबर 2023 तक हो जाएगा गर्भ गृह का निर्माण
साल 2025 तक राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। सूत्रों का कहना है कि दिसंबर 2023 तक राम मंदिर में गर्भगृह का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। गर्भ गृह में भगवान राम अपने बालस्वरूप में दिखाई देंगे। राम लला को जो वस्त्र पहनाया जाना है वह भी बनकर तैयार हो गया। अगली रामनवमी के दिन सूर्य की पहली किरण भगवान राम की मूर्ति पर पड़ेगी।

आधे से ज्यादा हुई नीव की खुदाई
पिछले एक साल में मंदिर की नीव की खुदाई का काम आधे से ज्यादा हो गया है। तीन मंजिला इमारत की ऊंचाई तक नीव की खुदाई की गई है। बताया जा रहा है कि सीएम योगी अयोध्या में करीब 3 घंटे तक रहेंगे। सीएम योगी मंदिर निर्माणा कार्यों की समीक्षा करेंगे और राम कथा पार्क जाएंगे। मुख्यमंत्री का राम मंदिर के साधु-संतों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।  

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर