Akhilesh Yadav ने किया SP की साइकिल यात्रा का शुभारंभ, प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है सपा

Cycle Yatra: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी ने एक बार फिर साइकिल का सहारा लिया है।

Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav begins 'Mission UP' with 'cycle yatra
Akhilesh Yadav ने किया SP की साइकिल यात्रा का शुभारंभ 

मुख्य बातें

  • सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी का हल्लाबोल
  • लखनऊ में अखिलेश यादव ने किया सपा की साइकिल यात्रा का आगाज
  • प्रदेशभर के जिलों और तहसीलों में विरोध प्रदर्शन कर रही है सपा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल यानि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी आज से प्रदेश के सभी जिलों में साइकिल यात्रा निकाल रही है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ से इस साइकिल यात्रा की शुरूआत की। इस दौरान मंहगाई, कृषि कानून और अन्य मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला।

जिलेवार कर रही है प्रदर्शन

दरअसल समाजवादी पार्टी, सपा के वरिष्ठ नेता स्व. जनेश्वर मिश्र की जयंती के अवसर पर इस साइकिल यात्रा का आयोजन कर रही है और प्रदेश के जिलों से लेकर तहसील स्तर तक इसक साइकिल यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। पार्टी ने इसके लिए खासी तैयारियां की हैं और जिलेवार उन नेताओं के नाम की घोषणा की है जो इसके संयोजक होंगे और साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। विभिन्न जिलों में पार्टी के सांसद, विधायक, पूर्व मंत्री इस यात्रा में शामिल होंगे।

इन नेताओं के हाथों है प्रमुख जिलों की कमान
अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव कन्नौज में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगी। आगरा में रामजी लाल सुमन, इटावा में डॉ. राजपाल कश्यप, चित्रकूट में एमएलसी डॉ. मान सिंह, गोंडा में एमएलसी संतोष सनी, मथुरा में एमएलसी संजय लाठर व उदयवीर सिंह, बस्ती में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय मौजूद रहेंगे। इसी तरह अन्य जिलों के लिए भी अलग-अलग प्रभारी बनाए गए हैं।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने इससे पहले 15 जुलाई को भी मंहगाई, पंचायत इलेक्शन  में कथित धांधली स और कानून व्यवस्था को लेकर हित कई मुद्दों को लेकर प्रदेश भर की तहसीलों में विरोध-प्रदर्शन किया था और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर