एक दिन में 1 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी

Corona testing in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश ने एक दिन में एक लाख से ज्यादा कोरोना की जांच की है। एक लाख से ज्यादा कोविड-19 की जांच करने वाला यूपी देश का पहला राज्य बन गया है।

Uttar Pradesh breaches 6 figure mark in daily testing with 106962 test of Covid-19
एक दिन में 1 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला पहला राज्य बना यूपी   |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • एक दिन में एक लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला राज्य बना यूपी
  • राज्य.में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने तेजी की अपनी मुहिम
  • राज्य में 2.64 लाख राशन कार्ड्स होल्डर के बीच 5.86 लाख यूनिट मुफ्त राशन बांटा गया है

लखनऊ : कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने लिए उत्तर प्रदेश सरकार सभी मोर्चों पर प्रभावी एवं गंभीर तरीके से लड़ रही है। कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी मुहिम को राज्य सरकार ने और तेज किया है और इसके चलते वह अपनी टेस्टिंग क्षमता प्रतिदिन एक लाख से अधिक करने में कामयाब हुई है। राज्य सरकार ने रविवार को प्रदेश में कोविड-19 के 106962 टेस्ट किए। इस आंकड़े के साथ उत्तर प्रदेश एक दिन में एक लाख से ज्यादा कोरोना की जांच करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। रविवार को पूरे प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 106962 सैंपल लिए गए। 

एक लाख जांच करने वाला देश का पहला राज्य बना
मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यूपी सरकार ने प्रतिदिन की कोविड-19 की जांच में छह डिजिट के आंकड़े को पार कर गई है। रविवार को राज्य में कोरोना के 106962 जांच किए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जारी रखने में यूपी सरकार हर संभव कदम उठा रही है। 

पिछले 24 घंटे में 3260 नए केस सामने आए
रविवार को पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3260 नए केस सामने आए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की एक्टिव संख्या बढ़कर 23,921 हो गई। राज्य में उपचार के बाद कुल 41,641 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। प्रदेश में इस महामारी से अब तक 1,426 लोगों की जान गई है।

राज्य में  5.86 लाख यूनिट मुफ्त राशन बांटा गया
राज्य के अपर मुख्य सचिव (गृह) अविनाश अवस्थी ने रविवार को बताया कि राज्य में 2.64 लाख राशन कार्ड्स होल्डर के बीच 5.86 लाख यूनिट मुफ्त राशन बांटा गया है। उन्होंने बताया कि मुफ्त राशन का यह वितरण आत्मनिर्भर भारत योजना के दूसरे चरण में हुआ है। उन्होंने बताया कि देश में आरोग्य सेतु एप के 14.19 करोड़ डाउनलोड हुए हैं जिनमें उत्तर प्रदेश की संख्या 2.47 करोड़ है और यह देश के राज्यों में सर्वाधिक है। 

अगली खबर