सीडीएस बिपिन रावत के नाम पर हुआ मैनपुरी सैनिक स्कूल का नाम, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की मौत हो गई थी। अब यूपी के सीएम ने मैनपुरी सैनिक स्कूल का नाम उनके नाम पर करने का ऐलान किया।

Mainpuri Sainik School named after CDS General Bipin Rawat, CM Yogi Adityanath announced
सीडीएस बिपिन रावत 
मुख्य बातें
  • हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत की मौत हो गई थी।
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिपिन रावत को अमर सपूत बताया।
  • बिपिन रावत के नाम पर मैनपुरी सैनिक स्कूल का नाम रखा।

लखनऊ : तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत की मौत हो गई थी। यह हादसा किन वजहों से हुई अब उसकी रिपोर्ट भी आ गई है। वायु सेना के हेलीकॉप्टर एमआई-17वी5 के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में कोई तकनीकी गड़बड़ी या साजिश नहीं हुई थी। खराब मौसम के कारण कंट्रोल्ड फ्लाइट इनटू टेरेन (सीएफआईटी) की स्थिति को घटना का मुख्य वजह माना गया है। रिपोर्ट सामने आने के एक दिन बाद गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिपिन रावत को सच्चा सपूत बताते हुए उनके नाम पर मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम रखने का ऐलान किया।

सीएम योगी ने ट्वीट किया कि मां भारती के अमर सपूत, देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जनपद मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम 'जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल' किया गया है।

इस हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले 14 लोगों में जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका, उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह और ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह शामिल थे। यह हादसा उस वक्त हुआ था जब आठ दिसंबर को सुलूर एयरबेस से वेलिंगटन के लिए हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था।

ये भी पढ़ें-  CDS बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर कैसे हुआ क्रैश? भारतीय वायु सेना ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दी जानकारी
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर