सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली, अमित शाह, जेपी नड्डा के साथ यूपी चुनावी रणनीति पर की चर्चा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट पास कराने के बाद दिल्ली पहुंचे और अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की।

CM Yogi Adityanath reaches Delhi, discusses UP election strategy with Amit Shah, JP Nadda
योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ 

मुख्य बातें

  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ करीब 2 घंटे चर्चा हुई।
  • इस मीटिंग में यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे।
  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद में खाली चार सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा की गई।

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार (19 अगस्त) वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 7301 करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट पेश करने के बाद आगामी यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने बीजेपी के बड़े नेता साथ बैठक की। इस बैठक में योगी आदित्यनाथ के साथ बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए। यह बैठक शाह के आधिकारिक आवास पर हुई।

सूत्रों के मुताबिक करीबी दो घंटे तक चली बैठक में इन नेताओं के अलावा यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे। बैठक में क्या चर्चा हुई इस बारे में औपचारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया लेकिन सूत्रों की मानें तो बैठक में चुनावी रणनीति की रूपरेखा को लेकर चर्चा हुई। साथ ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद में खाली चार सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा की गई।

इससे पहले, जून महीने के मध्य में योगी ने दिल्ली का दौरा किया था। उस दौरान उन्होंने बीजेपी के टॉप नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा ऐसे समय में हुआ है जब उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र निर्धारित समय से पहले ही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।  इससे पहले विधानसभा में 2021-22 के लिए 7301.52 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट ध्वनिमत से पारित हुआ।

गौर हो कि बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जोरशोर से जुट गई है। केंद्रीय कैबिनेट में उत्तर प्रदेश से शामिल सदस्यों ने 16 अगस्त से विभिन्न क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर