Special Way of Drinking Beer: पार्टी में बियर पीने का सही तरीका जान लीजिए, स्वाद के साथ-साथ बढ़ेगा स्वैग भी

Special Way of Drinking Beer: अगर आपको बियर पीना पसंद है, तो कुछ खास तरीकों को अपनाकर आप बियर पीने के टेस्ट को बढ़ा सकते हैं। दरअसल, बैंकॉक में बियर पीने के कुछ खास तरीकों की लिस्ट बनाई गई है, जिन तरीकों को अपनाकर आप भी अपने टेस्ट के साथ-साथ स्वैग को भी बढ़ा सकते हैं।

Drinking Beer Tips
Drinking Beer  
मुख्य बातें
  • ऊपर तक न भरें बियर का गिलास
  • अच्छे टेस्ट के लिए हमेशा ठंडी बियर ही पिएं
  • बियर का आनंद लेना है तो पीने से पहले बोले 'चीयर्स'

Properties of Beer: किसी भी पार्टी में बियर पीना कुछ लोगों के लिए बहुत आम बात होती है। जिन लोगों को बियर पीना पसंद होता है, वो अपने इस एक्सपीरियंस को और शानदार बनाने के लिए कुछ खास तरीकों को अपना सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि बियर पीने के ये खास तरीके क्या होते हैं ? तो आपको बताते हैं कि बियर पीने का एक खास तरीका होता है, जिससे बियर का स्वाद बढ़ने के साथ-साथ आपका स्वैग भी बढ़ता है। दरअसल, बैंकॉक में हाल ही में बियर पीने के कुछ तरीकों की लिस्ट बनाई गई है। हालांकि, ज्यादा बियर सेहत के लिए नुकसानदायक भी हो सकती है। तो चलिए जानते हैं बियर पीने के खास तरीकों के बारे में-

पढ़ें- चेहरे की खूबसूरती छीन रहे हैं दाद के निशान, इन घरेलू उपाय से होंगे तुरंत दूर

'चीयर्स' बोलकर पिएं बियर

अक्सर आपने देखा होगा कि ज्यादातर लोग कोई भी ड्रिंक लेने से पहले 'चीयर्स' बोलते हैं। दरअसल, ये एक शिष्टाचार होता है कि जब तक सबके हाथ में बियर का गिलास न आ जाए, तब तक आप पीना शुरू न करें और जब सबके पास बियर आ जाए तो 'चीयर्स' बोलकर पीना शुरू करें। इससे बियर पीने का आनंद दोगुना हो जाएगा।

हमेशा ठंडी बियर ही सर्व करें

जो लोग बियर पीते हैं, उन्हें पता होता है कि बियर का टेस्ट और खुशबू चिल्ड बियर में ही आते हैं। इसलिए कभी भी गर्म बियर न पिएं और न दूसरों को पीने के लिए सर्व करें। बियर पीते वक्त बियर का तापमान हमेशा 3 डिग्री से 5 डिग्री पर होना चाहिए।

स्पेशल गिलास में ही पिएं बियर

आपने अक्सर देखा होगा कि लोग बियर, वाइन, व्हिसकी और रम पीने के लिए अलग-अलग गिलास का इस्तेमाल करते हैं। दरअसल, ऐसा इसलिए है क्योंकि हर ड्रिंक के लिए एक स्पेशल गिलास होता है, जिसमें उस ड्रिंक का टेस्ट और ज्यादा बढ़ जाता है। इसलिए बियर को बियर के गिलास में ही पीना चाहिए।

ऊपर तक न भरें बियर का गिलास
बियर का गिलास पीने का सही तरीका ये भी है कि कभी भी गिलास को ऊपर तक नहीं भरना चाहिए, साथ ही ये भी ध्यान रखना चाहिए कि बियर के झाग न हटाएं, क्योंकि बियर के झाग का अपना एक स्वाद होता है, इसलिए इसका आनंद लें।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर