लाल किले पर इस बार खास रही PM मोदी की पोशाक, 'खास' नेहरू जैकेट के साथ पहनी तिरंगे वाली पगड़ी

आज यानी 15 अगस्त के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया। इस दौरान पीएम मोदी देश तिरंगे के रंग के आउटफिट में दिखे तो वहीं उनकी पगड़ी बेहद खास थी। देखें कैसा है पीएम मोदी का लुक।

Prime Minister Narendra Modi
Prime Minister Narendra Modi 
मुख्य बातें
  • स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले पर किया ध्वजारोहण।
  • इस खास दिन पर तिरंगे के रगों में आउटफिट में दिखे प्रधानमंत्री।
  • देखें इस दिन कैसा रहा पीएम मोदी का लुक।

आज पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। यह वर्ष इसलिए और खास है क्यों देश को आजाद हुए 75 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खास अंदाज में नजर आए जो देशवासियों को काफी पसंद आ रहा है। इस बेहद खास दिन पर पीएम मोदी की ने खास पगड़ी पहनी और देश के प्रति अपना सम्मान दिखाया।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने सबसे पहले राजघाट में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और फिर लाल किला पहुंचे। गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करने के बाद पीएम मोदी ने ध्वजारोहण किया। 

Also Read: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी का भाषण, यहां पढ़ें

कैसा है पीएम मोदी का लुक

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने तिरंगे के प्रिंट वाली व्हाइट कलर की पगड़ी पहनी। स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी की आकर्षक पगड़ी ने देशवासियों का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने ट्रेडिशनल व्हाइट कुर्ते और पायजामा के साथ नीले रंग (अशोक चक्र का रंग) की नेहरू जैकेट पहनी।

साल 2021 में कैसा था लुक

ऐसा पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर खास आउटफिट पहना हो। इससे पहले साल 2021 में स्वतंत्रता दिवस के लिए पीएम मोदी ने लाल पैटर्न वाली केसरी पगड़ी पहनी थी। इसके साथ उन्होंने कुर्ता के साथ ब्लू जैकेट और स्टोल भी पहना था। वहीं साल 2020 में स्वतंत्रता दिवस समारोह में, प्रधान मंत्री ने भगवा और क्रीम टोपी पहनी थी। उन्होंने हाफ स्लीव कुर्ते के साथ सफेद दुपट्टे के साथ केसरिया रंग की पगड़ी पहनी थी और स्टोल लिया था।

कई मुद्दों पर की बात

पीएम मोदी ने अपने भाषण में महिला सश्क्तिकरण से लेकर परिवारवाद तक के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि परिवारवाद हमारी अनेक संस्थाओं को अपने में लपेटे हुए है, उसके कारण मेरे देश के टैलेंट को खतरा हो जाता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर