इस तेल में छ‍िपा है Madhuri Dixit के सुंदर घने बालों का राज, जानें क्‍या है बॉलीवुड एक्‍ट्रेस की सीक्रेट हेयर ऑयल रेस‍िपी

Madhuri Dixit beauty tips, Hair care tips: माधुरी दीक्षित अपने बालों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए कौन सा होममेड हेयर ऑयल इस्तेमाल करती हैं - यह आप यहां जान सकते हैं।

Madhuri Dixit’s Hair Care Routine, actress Madhuri Dixit’s Hair Care Routine, Madhuri Dixit homemade hair oil, Madhuri Dixit Hair oil secret, madhuri dixit hair care tips, madhuri dixit hair oil recipe, माधुरी दीक्षित हेयर ऑयल सीक्रेट,
Madhuri Dixit homemade hair oil recipe 

मुख्य बातें

  • माधुरी दीक्षित की खूबसूरती 50 की उम्र पार करने पर भी बरकरार है
  • माधुरी दीक्षित अपने बालों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करती हैं
  • माधुरी दीक्षित अपने बालों पर होममेड हेयर ऑयल का इस्तेमाल करती हैं

Madhuri Dixit Hair Care Routine: माधुरी दीक्षित एक बेहद खूबसूरत अदाकारा होने के साथ-साथ एक अच्छी मां भी हैं। माधुरी दीक्षित की हंसी और उनका हेयर स्टाइल लोगों को बेहद पसंद हैं। माधुरी दीक्षित अक्सर अपना हेयर केयर रुटीन और ब्यूटी टिप्स अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। 

माधुरी दीक्षित के लाखों फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें फॉलो करते हैं। हाल ही में माधुरी दीक्षित ने अपने बालों से जुड़े देखभाल के टिप्स शेयर क‍िए हैं। उनका मानना है कि बाजार की चीजों के बजाय यदि घर की बनी चीजें को चेहरे और बालों पर अप्लाई किया जाए, तो त्वचा और बाल हेल्‍दी रहते हैं। 

अगर आप भी माधुरी दीक्षित की तरह खूबसूरत और चमकते बाल पाना चाहती हैं तो यहां आप उनके होममेड हेयर ऑयल बनाने के आसान तरीके जान सकती हैं। 

माधुरी दीक्षित का होममेड हेयर ऑयल बनाने की सामग्री

  • 1/2 कप नारियल तेल 
  • 1 टेबलस्पून मेथी का बीज 
  • 15-20 करी पत्ता
  • 1 प्याज (बारीक कटा हुआ)


माधुरी दीक्षित होममेड हेयर बाल बनाने की विधि

  1. यदि आप अपने बालों को माधुरी दीक्षित की तरह खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं, तो आप भी माधुरी दीक्षित का होममेड हेयर ऑयल ही इस्तेमाल करें।
  2. इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले एक पैन को गैस पर रखकर गर्म करें। जब पैन गर्म हो जाए, तो उसमें नारियल तेल डालकर उसमे मेथी का बीज, करी पत्ता और बारीक कटा हुआ प्याज डालकर उबाल लें।
  3. जब सारी सामग्री उबल जाए, तो उसे गैस से उतार लें। अब उबाली गई सामग्री को ठंडा होने के लिए थोड़ी देर छोड़ दें। फ‍िर छानकर एक एयर टाइट डिब्बे में रख दें। 

बाद में नियमित रूप से उसे बालों की जड़ों में लगाएं। ये तेल बालों को चमक और पोषण देगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर