Tips for applying lipstick: लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय इन टिप्स को करें फॉलो, लुक में लगेंगे चार-चांद

Tips for applying lipstick: मेकअप में लिपस्टिक एक अहम रोल निभाती है। यदि सही शेड की लिपस्टिक सही तरीके से लगी हो, तो ये आपके लुक में चार-चांद लगाने का काम करती है। हालांकि, लिक्विड लिपस्टिक को लगाते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है।

Tips for Applying Lipstick
Easy Tips for applying Liquid Lipstick 
मुख्य बातें
  • लिक्विड लिपस्टिक लगाते वक्त न करें जल्दबाजी
  • लिपस्टिक के साथ हमेशा करें लिप लाइनर का इस्तेमाल
  • लिपस्टिक लगाने से पहले मॉइश्चराइर लगाना भी है जरूरी

Tips for applying lipstick: चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में जितना रोल खूबसूरत आंखों का होता है, उतना ही अहम रोल सुंदर होंठों का भी होता है। होंठों पर लगी लिपस्टिक आपके लुक में चार-चांद लगाने का काम करती है। ऐसे में लिपस्टिक का शेड चुनते समय और उसे लगाते समय खास ख्याल रखना पड़ता है, ताकि आपको एक स्मूद लुक मिले। आजकल लिक्विड और मैट लिपस्टिक लगाने का चलन है। ये लिपस्टिक लॉन्ग लास्टिंग होती है, मतलब एक बार लगाने के बाद आपको बार-बार लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है। हालांकि, लिक्विड लिपस्टिक को लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है, जिससे आप लिप्स को स्मूद टच दे सकें।

लिक्विड लिपस्टिक लगाते वक्त किन बातों का रखें ध्यान (Tips for Applying Lipstick)

जल्दबाजी में न लगाएं लिक्विड लिपस्टिक

लिक्विड लिपस्टिक लॉन्ग लास्टिंग होती है, ये तो आप जानती ही होंगी। ऐसे में लिपस्टिक को लगाते वक्त जल्दबाजी नहीं करना चाहिए। दरअसल, जल्दबाजी करने से लिपस्टिक आपके होंठों की आउटलाइन को क्रॉस कर सकती है, जिससे आपको अच्छी फिनिशिंग नहीं मिलेगी और अगर लिपस्टिक लगाते वक्त अच्छी फिनिशिंग न आए, तो ये दिखने में बहुत खराब लगती है। इसलिए लिपस्टित लगाते वक्त कभी भी जल्दबाजी न करें।

Also Read: Skin Care: श्वेता तिवारी यूं रखती हैं अपनी स्किन को जवां, 10 साल छोटी हसीनाओं को देती हैं मात

लिपस्टिक से पहले करें मेकअप

लिक्विड लिपस्टिक आपको डार्क मेकअप लुक देती है। ऐसे में आपको मेकअप को अवॉयड नहीं करना चाहिए। अगर आप लिक्विड लिपस्टिक लगाते वक्त मेकअप को अवॉयड करती हैं, तो ये आपके लुक को खराब कर सकती है।

होठों को करें मॉइश्चराइज

लिक्विट लिपस्टिक या मैट लिपस्टिक थोड़ी ड्राई होती हैं, जो आपके होंठों को भी ड्राई कर सकती हैं। ऐसे में लिक्विड लिपस्टिक को होंठों पर लगाने से पहले हमेशा अपने लिप्स को मॉइश्चराइज जरूर करें। इससे आपके लिप्स की नमी तो बरकरार रहेगी ही, साथ ही लिपस्टिक को भी सॉफ्ट टच मिलेगा।

Also Read: National Family Health Survey: सर्वे में हुआ खुलासा, शहर नहीं, गांव की महिलाओं के हैं ज्यादा सेक्सुअल पार्टनर

लिक्विड लिपस्टिक लगाने का तरीका

लिक्विड लिपस्टिक को होंठों पर लगाने का सही तरीका ये होता है कि सबसे पहले लिपस्टिक नीचे वाले होंठों पर ही अप्लाई करें। उसके बाद ऊपर वाले लिप्स पर लगाएं। इसके अलावा आप लिपस्टिक को परफेक्ट फिनिशिंग देने के लिए लिप लाइनर का इस्तेमाल जरूर करें।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर