Face Steam Tips: झुर्रियों को दूर करने के लिए अपनाएं घरेलू नुस्खा, बिना स्टीमर भाप लेने का जानें आसान तरीका

Steam Face Without Steamer Tips: चेहरे के लिए स्टीम लेना बेहद लाभदायक माना जाता है। यदि आपके घर में स्टीमर ना हो, तो आप यहां बताएं गए आसान तरीकों को अपनाकर आप अपने चेहरे पर भाप ले सकते हैं।

How to Steam Face at Home with Steamer in hindi
Steam Face Tips 

मुख्य बातें

  • स्टीम लेना त्वचा के लिए बेहद लाभकारी माना जाता है
  • स्टीम लेने से त्वचा पर आई झुर्रियां दूर होती हैं
  • जानें कैसे बिना स्टीमर के भी त्वचा पर भाप लें सकते हैं

Beauty Tips: चेहरे को खूबसूरत बनाएं रखने के लिए अक्सर महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाकर अपने चेहरे का फेशियल कराती है। आपको बता दें, कि फेशियल करने में चेहरे पर स्टीम दिया जाता है। स्टीम हमारे चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होता है। स्टीम लेने से चेहरे का रूखापन और बंद छिद्र आसानी से खुल जाते हैं। लेकिन कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अधिकांश महिलाएं पार्लर नहीं जा रही है, जिसकी वजह से  वह अपने चेहरे पर फेशियल नहीं कर पा रही हैं और उनकी त्वचा रूखी और बेजान होती जा रही हैं। इस परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप बिना स्टीमर के भी अपने चेहरे पर भाप ले सकते हैं। तो आइए चले घर पर बिना स्टीमर के चेहरे पर भाप लेने का आसान टिप्स जाने।

बिना स्टीमर के चेहरे पर भाप लेने की टिप्स

1. गर्म पानी से स्नान करें
यदि आप गर्म पानी से स्नान करते वक्त अपने चेहरे को गर्म पानी के पास रखकर स्टीम ले, तो आपके त्वचा बंद छिद्र आसानी से खुल जाएंगी और आपकी त्वचा तरोताजा बनी रहेगी।

2. गर्म पानी का कटोरा इस्तेमाल करें

यदि आप अपने चेहरे पर बिना स्टीमर के भाप लेना चाहते है, तो एक कटोरी में पानी डालकर उबाल लें। बाद उस कटोरी को अपने चेहरे के सामने रखकर अपने चेहरे को एक तौलिया से ढक ले और कुछ मिनट के लिए चेहरे पर स्टीम लेते रहें। इन आसान तरीके से आप अपने चेहरे के बंद छिद्र को खोल कर अपनी त्वचा को जवां बनाएं रख सकते हैं।

3. गर्म पानी में निचोड़े हुए तौलिया का करें इस्तेमाल

यदि आप अपने चेहरे पर बिना स्टीमर के भाप देना चाहते हैं, तो गर्म पानी में तौलियों को डूबोकर बाद में उसके पानी को निचोडकर उसे अपने चेहरे पर ढक कर थोड़ी देर के लिए रखें। यह करते समय ध्यान रखें, कि तौलिया ज्यादा गर्म नहीं होना चाहिए। इन आसान तरीकों को अपनाकर आप अपने चेहरे पर बिना स्टामर के स्टीम ले सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर