Kanpur: नाबालिग हिंदू बच्चे का किया धर्मांतरण, एक बच्चे की मां से कराई शादी, 4 गिरफ्तार

Kanpur conversion news: कानपुर शहर में एक नाबालिग हिंदू बच्चे का धर्म परिवर्तन कर दूसरे धर्म की महिला से शादी रचाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Kanpur conversion
कानपुर में धर्म परिवर्तन का मामला 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक नाबालिग बालक का धर्मांतरण कर निकाह करवाने का मामला हमारे संज्ञान में आया है। आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए जा रहे हैं। 

नाबालिक का कथित रूप से जबरन धर्म परिवर्तन कर 30 साल की महिला से शादी करवाई। कानपुर पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया। डीसीपी पश्चिम कानपुर ने कहा कि काकादेव थाना सीमा के तहत धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। मामले के 4 आरोपी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिंदू समुदाय के नाबालिग बच्चे से जबरन मुस्लिम समुदाय के एक बच्चे की मां ने बंद कमरे में शादी की और इसका वीडियो वायरल हो गया। मौलवी ने बंद कमरे में महिला एवं उसके परिवार के सामने हिंदू लड़के का धर्म परिवर्तन कराया। शादी का वीडियो वायरल होने पर थाना काकादेव में बजरंगियों ने हंगामा किया था। नाबालिग लड़के की मां की तहरीर पर आरोपी परिवार और मौलवी के खिलाफ धर्म परिवर्तन, नाबालिग की जबरन शादी और अपहरण जैसी संगीन धाराओ में मुकदमा दर्ज हुआ है।

कन्याकुमारी में धर्म परिवर्तन की कोशिश, छात्र ने सरकारी स्कूल टीचर पर लगाया आरोप

यति नरसिंहानंद ने फिर दिया भड़काऊ भाषण, बोले- अगर कोई मुस्लिम PM बना तो 50 प्रतिशत हिंदू धर्म परिवर्तन कर लेंगे

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर