Kanpur: पुलिस टीम पर बदमाशों ने किया पत्थरों से हमला, कुछ पुलिस वाले घायल, बिकरू कांड की यादें हुईं ताजा 

Attack on Kanpur Police:कानपुर देहात के रसूलाबाद में एक मामले के सिलसिले में वहां पहुंचे चौकी इंचार्ज व सिपाहियों पर एक परिवार वालों ने पथराव कर दिया इस हमले में कुछ पुलिस वाले घायल हुए हैं। 

Stone pelted at police team in Rasulabad Kanpur countryside Outpost
उग्र भीड़ ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया जिसमें सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल घायल हो गए हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इस घटना में  सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल घायल हुए हैं
  • सूचना पाकर पुलिस के आला अफसर भारी पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे
  • पुलिस वालों के साथ ही पीड़ित महिला का उपचार किया जा रहा है

कानपुर से एक बड़ी खबर शनिवार को सामने आई यहां के देहात क्षेत्र रसूलाबाद में पुलिस पार्टी पर पधराव किया गया है जिसमें चौकी इंचार्ज, हेड कांस्टेबल व एक महिला घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि एक महिला उत्पीड़न की शिकायत पर दबिश देने पहुंचे पुलिस टीम पर करीब 10-12 से ज्यादा बदमाशों ने हमला किया है। उन्होंने चौकी इंचार्ज की पिस्टल और सिपाही की बंदूक भी छीन ली थी। 

इस घटना में  सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल घायल बताए जा रहे हैं बताया जा रहा है कि मामला दरअसल ये है कि आजाद अली की बेटी शाह बेगम का निकाह भीखदेव कहिंजरी के रहने वाले रफीक अली के बेटे अमजद अली के साथ हुआ वहीं करीब दो साल पहले शाह बेगम ने पति व ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था।

ससुरालवाले उसे बेहद परेशान कर रहे थे इस मामले में राज्य महिला आयोग की एक सदस्य के आदेश पर पुलिस ने पीड़िता के ससुर को थाने बुलाकर समझाया जिसपर वह बहू को साथ रखने पर राजी हो गया।

इसके अनुपालन में पुलिस वाले महिला को उसके ससुराल लेकर पहुंचे तो वहां उन्होंने मुकद्दमा वापस लेने की बात कही इसपर बात बढ़ती गई।

उग्र भीड़ ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया

इसके बाद उग्र भीड़ ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया जिसमें सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल घायल हो गए हैं,  जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर पुलिस के आला अफसर भारी पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस का कहना है कि  पीड़ित महिला का उपचार किया जा रहा है जिन्होंने हिंसक घटना की थी उन्हें चिन्हित कर लिया है टीम बनाकर उनकी तलाशी की जा रही है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर