मुंह पर ऑक्‍सीजन मास्‍क, हाथ बंधे थे.... रातभर रोती रही ICU में भर्ती महिला, पति को लिखकर बताई आपबीती

राजस्‍थान के जयपुर से अस्‍पताल में भर्ती एक महिला के साथ मेल नर्सिंग स्‍टाफ द्वारा यौन शोषण का मामला सामने आया है। महिला का ऑपरेशन हुआ था और वह हिल पाने की स्थिति में भी नहीं थी।

मुंह पर ऑक्‍सीजन मास्‍क, हाथ बंधे थे.... रातभर रोती रही ICU में भर्ती महिला, पति को लिखकर बताई आपबीती
मुंह पर ऑक्‍सीजन मास्‍क, हाथ बंधे थे.... रातभर रोती रही ICU में भर्ती महिला, पति को लिखकर बताई आपबीती  |  तस्वीर साभार: Representative Image

जयपुर : राजस्‍थान के जयपुर से अस्‍पताल में भर्ती मह‍िला के यौन शोषण का मामला सामने आया है। आरोप है कि अस्‍पताल के पुरुष नर्सिंग कर्मचारी ने ही उसके साथ यह घिनौनी वारदात की। ऑपरेशन से पहले ही तकलीफ झेल रही महिला आरोपी शख्‍स का विरोध नहीं कर पाई और रातभर रोती रही। सुबह जब पति उससे मिलने पहुंचा तो उसने लिखकर रात की पूरी कहानी बयां की, जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

यह मामला जयपुर के शैल्‍बी अस्‍पताल का है। महिला को 15 मार्च को अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। उसी दिन शाम को उसका ऑपरेशन किया गया था और उसे आईसीयू में वेंट‍िलेटर पर रखा गया था। महिला के पति का कहना है कि चूंकि अस्‍पताल में रात में रुकने की व्‍यवस्‍था नहीं थी, इसलिए वह घर चले गए थे। सुबह जब वह पत्‍नी से मिलने पहुंचे तो वह परेशान थी। ऑपरेशन के कारण वह बोल नहीं पा रही थी। उसने कुछ कहने का इशारा किया। बाद में उसने लिखकर बताया कि पूरी रात उसके साथ क्‍या हुआ।

लिखकर बताई पति को आपबीती

महिला ने पति को लिखकर बताया कि रात में मेल नर्सिंग वॉर्ड बॉय उसे बार-बार पिंच करके देख रहा था कि वह होश में है या नहीं। उसने उसके साथ कई बार अश्‍लील हरकतें की। महिला के मुंह पर ऑक्‍सीजन मास्‍क लगा था और उसके हाथ भी बंधे थे। शारीरिक तौर पर उसकी ऐसी हालत नहीं थी कि वह आरोपी का विरोध कर सके। अपनी हालत पर महिला रातभर बस रोती रही।

महिला का यह भी कहना है पूरी रात किसी भी महिला नर्सिंग कर्मी ने उसकी देखभाल नहीं की। सुबह जब एक महिला नर्स उसके कपड़े बदलने के लिए पहुंची तो पीड़‍िता ने उसे सबकुछ बताने की कोशिश की, लेकिन आरोपी मेल नर्सिंग वार्ड बॉय भी वहीं खड़ा था, जिस कारण वह कुछ बोल नहीं पाई। बाद में उसने पति को लिखकर सारी बात बताई।

पुलिस कर रही मामले की जांच

महिला के पति का कहना है कि जब उसने इसे लेकर अस्‍पताल के स्‍टाफ से बात की तो वह वार्ड बॉय दो-तीन लोगों के साथ पहुंचा और उसने उसके साथ भी बदतमीजी की और चुप रहने की धमकी दी। बाद में उन्‍होंने इस मामले की शिकायत पुलिस में की। पुलिस सीसीटीवी फुटेज और अस्‍पताल के ड्यूटी चार्ट के हिसाब से आरोपी की पहचान कर मामले की जांच कर रही है। उसे मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। अब तक की जांच से सामने आया है कि अस्‍पताल के आईसीयू में दो कमरे हैं। उस रात एक में फीमेल नर्स थी, जबकि दूसरे में आरोपी था।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर