जयपुर पुलिस ने 5 शातिर मोबाइल चोरों को पकड़ा, 10 लैपटॉप और 45 मोबाइल बरामद

जयपुर पुलिस ने एक मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पांच शातिर चोर गिरफ्तार हुए हैं। चोरों ने सैकड़ों चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

Jaipur police
जयपुर पुलिस ने पांच मोबाइल चोरों को पकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • तमिलनाडु के रहने वाले हैं पाचों बदमाश
  • सरगना गांव से बदमाशों को बुलाता था चोरी के लिए
  • पूछताछ में चोरों ने सैकड़ों चोरी करने की बात स्वीकारी

जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सैकड़ों चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया गया है। ये पांचों चोर अतंरराज्यीय चोरी की घटना में संलिप्त हैं। इनके पास से 10 लैपटॉप, 45 स्मार्टफोन बरामद हुए हैं। बजाज नगर थाना पुलिस ने तमिलनाडू के रहने वाले 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तमिलनाडू गैंग ने पिछले तीन महीने से सैकड़ों वारदातों को अंजाम दिया।

डीसीपी (ईस्ट) प्रहलाद कृष्णिया ने बताया कि अंतरराज्यीय मोबाइल व लैपटॉप चोर गैंग के बदमाश शक्तविल (21) वेंकेटशन, संतोष (18) पुत्र वेंकेटशन, गोकुल (24) पुत्र वेंकेटस्वामी, थियागराजन गणेश (23) पुत्र गणेश और एस कामराज (42) पुत्र सालापुरी को गिरफ्तार किया है। आरोपी एस कामराज गिरोह का सरगना है। पकड़े गए सरगना सहित पांचों बदमाश वैल्लोर तमिलनाडू के रहने वाले है। पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर गैंग के बदमाशों को चिन्हित किया। पुलिस ने दबिश देकर पांचों बदमाशों को पकड़ लिया।

बरामद लैपटॉप और मोबाइल की कीमत 15 लाख रुपये

पूछताछ में सामने आया है कि, बजाज नगर इलाके में सरगना एस कामराज ने किराए का कमरा ले रखा है। गांव से मिलने वाले बदमाशों को चोरी के लिए बुलाकर अपने कमरे में ठहराता। हॉस्टल, रेस्टोरेंट आदि में स्टूडेंट्स की गतिविधि का ध्यान रखते। मौका मिलते ही लैपटॉप और फोन चोरी कर फरार हो जाते। गिरोह के कब्जे से चोरी के 10 लैपटॉप और 45 स्मार्टफोन बरामद किए गए है। जब्त लैपटॉप और मोबाइल की कीमत करीब 15 लाख रुपए है। पूछताछ में गिरोह ने पिछले तीन महीने में सैकड़ों चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है। चोरी के लैपटॉप और स्मार्टफोन को इकट्‌ठा कर औने-पौने दामों में बेच देते थे। इस गिरोह ने जयपुर पुलिस की नाक में दम कर रखा था। इस चोरी की घटना के बाद जयपुर पुलिस ने राहत की सांस ली है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर