Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड के करीबी पर योगी सरकार का एक्शन, बुलडोजर से गिराई गई अवैध बिल्डिंग

Kanpur Violence: कानपुर विकास प्राधिकरण के सचिव ने कहा कि भूमाफियाओं के खिलाफ कानपुर विकास प्राधिकरण लगातार कार्रवाई कर रहा है। इस क्रम में कार्रवाई की जा रही है।

Yogi government action on kanpur violence main accused close friend bulldozer demolish illegal building
कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड के करीबी पर योगी सरकार का एक्शन। 
मुख्य बातें
  • कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड के करीबी पर योगी सरकार का एक्शन
  • बुलडोजर से गिराई गई अवैध बिल्डिंग
  • फिलहाल पुलिस हिरासत में है मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी

Kanpur Violence: यूपी के कानपुर में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी के करीबी के खिलाफ शनिवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। कानपुर विकास प्राधिकरण की टीम ने स्वरूप नगर इलाके में हयात के करीबी मोहम्मद इश्तियाक की अवैध बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी। वहीं कानपुर विकास प्राधिकरण का कहना है कि नक्शे से ज्यादा निर्माण होने के चलते ये कार्रवाई की गई है। 

फिलहाल पुलिस हिरासत में है मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी

प्रयागराज हिंसा में जावेद अहमद के अलावा हो सकते हैं कई और मास्टरमाइंड, यूपी पुलिस

कानपुर विकास प्राधिकरण के सचिव ने कहा कि भूमाफियाओं के खिलाफ कानपुर विकास प्राधिकरण लगातार कार्रवाई कर रहा है। इस क्रम में कार्रवाई की जा रही है। भविष्य में भी ऐसे अवैध निर्माण और भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जफर हयात हाशमी एक स्थानीय मुस्लिम नेता हैं, जिन्होंने कथित तौर पर व्हाट्सएप समूहों के माध्यम से भड़काऊ और भड़काऊ पोस्ट प्रसारित करके दंगों को हवा दी। वह फिलहाल पुलिस हिरासत में है और उसके सोशल मीडिया पोस्ट की जांच की जा रही है ताकि और अपराधियों को पकड़ा जा सके।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर