Sawal Public Ka:लखीमपुर हिंसा मामले की FIR में क्या है?..एक...एक प्वाइंट

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है वहीं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और कई अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Sawal Public Ka
लखीमपुर हिंसा मामले की FIR में क्या है? 

लखीमपुर खीरी में हुई घटना में में 8 लोगों की जान चली गई, इस घटना को हुए खासा समय बीत चुका है, पहले एक वीडियो सामने आया जिसमें ये आरोप है कि कैबिनेट मंत्री अजय मिश्रा की गाड़ी से प्रदर्शनकारियों को पीछे से रौंदा गया। दूसरा आरोप ये है कि प्रदर्शनकारियों को कुचलने के बाद अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने गोलियां भी चलाई।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, टीएमसी और एनसीपी का आरोप है कि एक किसान की मौत गोली लगने से हुई। जिसका आरोप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर है। इस आरोप को कुछ घायल प्रदर्शनकारियों ने सही ठहराया है। कई राजनीतिक पार्टियों ने तो इसे आज का जलियांवाला बाघ ही बता दिया जहां बेरहमी से किसानों को कुचला गया। 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और कई अन्य लोगों के खिलाफ लखीमपुर हिंसा के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी। दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, लेकिन जिन धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं, उनका विवरण तत्काल ज्ञात नहीं था।

इस सारे घटनाक्रम की पड़ताल देखिए 'सवाल पब्लिक का' शो में Times Now नवभारत की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार के साथ...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर