सावधान! Delhi-NCR में तेजी से पांव पसार रहा है Viral Fever, मरीजों की बढ़ती संख्या से डॉक्टर भी चिंतित

राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में इन दिनों वायरल फीवर के मामले बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में लगातार भीड़ बढ़ रही है। डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह के मामले बढ़ना चिंताजनक है।

Viral fever cases is rising in Delhi-NCR, doctors are also worried about the increasing number of patients
सावधान! Delhi-NCR में तेजी से पांव पसार रहा है वायरल फीवर 

मुख्य बातें

  • दिल्ली- एनसीआर में बढ़ते जा रहे हैं वायरल फीवर के मरीज
  • अस्पतालों में पहले की तुलना में आ रहे हैं ज्यादा मरीज, डॉक्टर भी चिंतित
  • यूपी के अस्पतालों में पहले से ही कराह रहे हैं बच्चे

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में वायरल फीवर तेजी के साथ पांव पसार रहा है। अस्पतालों में वायरल, डेंगू और स्वाइन फ्लू से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ रही है। कई अस्पतालों के ओपीडी में वायरल के मामले 50 फीसदी से ज्यादा सामने आ रहे हैं। दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल में बीमार बच्चों की भीड़ है। माता पिता बच्चों को दिखाने के लिए पर्ची के इंतज़ार में खड़े दिखें। ओपीडी मरीज़ों से भरी है। डॉक्टर भी मरीजों की बढ़ रही संख्या से चिंतित है।

वायरल फीवर के मामले बढ़ना चिंताजनक
ऐसे समय में जब दिल्ली कोरोना वायरस को धीरे-धीरे मात देती दिख रही है, वायरल फीवर और डेंगू के मामले बढ़ते हैं तो यह निश्चित तौर पर चिंता की बात होगी। पूर्वी दिल्ली सहित राजधानी के अन्य सरकारी अस्पतालों में भी इन दिनों काफी भीड़ देखने को मिल रही है। डॉक्टरों के मुताबिक, वायरल बुखार के मामले ऐसे समय में बेहद चिंताजनक हैं जब राज्यों में कोरोना के केसों में भी उछाल देखने को मिल रहा है। 

यूपी में हालात चिंताजनक
यूपी में भी हालात चिंताजनक है। हर शहर के अस्पतालों में बुखार से बच्चे कराह रहे हैं। अस्पतालों में बेड कम पड़ गए हैं। खासकर पश्चिमी यूपी में हालात ज्यादा खराब है। हालांकि सरकारें एक्शन मूड में है और इस बीमारी से निजात पाने के लिए तमाम कोशिशें कर रही है। डॉक्टरों की एक्सपर्ट कमेटी लगातार नजरें बनाई हुई है। इसके साथ ही लोगों से सफाई बरतने और आस पास मच्छरों को न पनपने देने की अपील की जा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर