सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा-'U Don't talk to me', कांग्रेस अध्यक्ष-केंद्रीय मंत्री के बीच लोकसभा में तीखी बहस 

Sonia Gandhi Vs Smriti Irani : लोकसभा में गुरुवार को अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस हुई। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष भाजपा सांसदों को धमकाते नजर आईं।

 sonia gandhi to Smrity Irani U Gon't talk to me Fierce debate between Congress President and Union Minister in Lok Sabha
लोकसभा में सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी में तीखी बहस।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस हुई
  • सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा-'यू डोंट टॉक टू मी', अधीर के बयान पर हंगामा
  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा के सदस्यों को धमकाया

'Rashtrapatni' row : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में कांग्रेस नेता अधीर रंजन के आपत्तिजनक बयान के बाद भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं। गुरुवार को लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और अधीर रंजन पर तीखा हमला बोला। भाजपा ने सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता दोनों से माफी की मांग की है। बताया जा रहा है कि लोकसभा में सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस हुई। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष का अंदाज धमकी भरा था और उन्होंने हमारी एक सांसद को 'यू डोंट टॉक टू मी' कहा।  

घटनाक्रम कुछ इस प्रकार है-
लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर भाजपा सोनिया गांधी से माफी की मांग कर रही थी। अपना नाम लिए जाने पर सोनिया गांधी सांसद रमा देवी के पास आईं और उनसे पूछा कि उनका नाम क्यों लिया जा रहा है। इसी दौरान स्मृति ईरानी उनके पास आईं। सोनिया ने कहा कि 'राष्ट्रपत्नी' बयान पर अधीर रंजन चौधरी माफी मांग चुके हैं। बताया जा रहा है कि इसे लेकर सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी नोक झोंक हुई। इसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने स्मृति से कहा-'यू डोंट टॉक टू मी'। नोक-झोंक बढ़ने पर अन्य सांसद बीच बचाव करते हुए सोनिया गांधी को वहां से ले गए। 

Rashtrapatni row: 'राष्ट्रपत्नी' विवाद पर सोनिया गांधी बोलीं-अधीर रंजन पहले ही माफी मांग चुके हैं 

सोनिया ने भाजपा सांसदों को धमकाया
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कहा है कि सदन में सोनिया गांधी का बात करने का अंदाज धमकी भरा था। उन्होंने भाजपा सांसदों को धमकाया। वित्त मंत्री ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अपने बयान के लिए अधीर रंजन चौधरी माफी मांग चुके हैं। वह देश को गुमराह कर रही हैं। चौधरी ने कहा है कि उन्हें माफी मांगने की जरूरत नहीं है। सदन में सोनिया गांधी जब हमारी वरिष्ठ सहयोगी रमा देवी के पास आईं तो कुछ सांसदों को महसूस हुआ कि उन्हें धमकी दी जा रही है। इसी दौरान हमारी एक सहयोगी उनके पास आईं तो सोनिया गांधी ने कहा-यू डोंट टॉक टू मी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर