Rashtravad: उपचुनावों के नतीजों के क्या मायने? देश किसके साथ दिवाली मनाना चाहता है?

Rashtravad: राष्ट्रवाद में बात हुई उपचुनाव के नतीजों की। आज 13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों और 3 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आए। जहां कहां किसके लिए क्या मैसेज है।

Rashtravad
राष्ट्रवाद...देश से बढ़कर कुछ नहीं 

13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों और लोकसभा की तीन सीटों पर आज उपचुनाव के नतीजे आए हैं। उपचुनाव में अक्सर यही होता है कि जहां जिसकी सरकार होती है वही पार्टी जीत जाती है। लेकिन इस उपचुनाव में कुछ जगहों पर बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने क्लीन स्वीप किया। तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी जीते। इसके अलावा मंडी सीट भी जीत ली है। इसके अलावा राजस्थान में 2 विधानसभा सीट कांग्रेस ने जीतीं, जबकि मध्य प्रदेश, असम उपचुनाव में बीजेपी का दबदबा बरकरार रहा। लेकिन बंगाल में ममता की टीएमसी ने चारों सीटों पर जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप किया है।

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार है लेकिन तीन विधानसभा सीट और लोकसभा की एक सीट पर बीजेपी को झटका लगा। पश्चिम बंगाल में ममता दीदी का दबदबा कायम है। मध्य प्रदेश में बीजेपी जीती हैं। वहीं राजस्थान में कांग्रेस जीती, लेकिन हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को झटका लगा है। लेकिन जीत हार से ज्यादा इस चुनाव के वोट प्रतिशत पर नजर डालना जरूरी है, जिससे ये साफ हो सकता है देश की जनता किसके साथ दिवाली मनाना चाहती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर