Delhi Rains: दिल्ली-NCR में देर रात से हो रही है जोरदार बारिश, सुबह-सुबह छाया अंधेरा

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 11, 2021 | 09:38 IST

Rains in Delhi NCR: राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के अधिकांश इलाकों में शनिवार देर रात से ही जमकर बारिश हो रही है। बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है।

Delhi Me barish, Delhi Rain, Rains in Delhi NCR Today
Delhi-NCR में जमकर हो रही है बारिश, सुबह-सुबह छाया अंधेरा  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • घने बादलों और तेज बारिश की वजह से राजधानी दिल्ली में सुबह-सुबह छाया अंधेरा
  • तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर हुआ जलभराव, लोगों की दिक्कतें बढ़ीं
  • मौसम विभाग ने पहले ही की थी शनिवार को बारिशी की भविष्यवाणी

नई दिल्ली:  दिल्ली -एनसीआर में शनिवार देर रात से ही जमकर बारिश (Rains in Delhi-NCR) हो रही है। शुक्रवार सुबह-सुबह एनसीआर में घुप्प अंधेरा छाया रहा और सड़कों पर वाहन लाइट जलाकर चलते नजर आए। मौसम विभाग ने पहले ही आज राजधानी सहित एनसीआर में बारिश की भविष्यवाणी की थी। बारिश की वजह से सड़कों पर भी पानी भर गय है और कई जगहों पर तो ज्यादा पानी भरने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

सुबह-सुबह छाया अंधेरा
राजधानी में सुबह-सुबह न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहा। दिल्ली के मुनिरका, कनॉट पैलेस, जोरबाग सहित अन्य इलाकों से कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं जिनमें साफ दिख रहा है कि घने बादलों और तेज बारिश की वजह से सुबह अंधेरा छाया हुआ है जिसकी वजह से वाहन लाइट जलाकर चल रहे हैं। वीकेंड होने के कारण कई लोगों को ऑफिस जाने के लिए बारिश की वजह से होने वाली दिक्कतों से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। सड़कों पर गाड़ियों की संख्या कम होगी जिससे आम लोगों को थोड़ा कम दिक्कत होगी। 

सारे रिकॉर्ड ध्वस्त

दिल्ली में सितंबर माह के दौरान हुई बारिश ने इस बार सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। दक्षिण पश्चिमी मानसून दिल्ली में भले ही अस्थिर रहा हो और इसकी गिनती सबसे देर से आने वाले मानसून में की गई हो लेकिन इसने राष्ट्रीय राजधानी में 11 साल में अब तक सबसे ज्यादा 1,005.3 मिलीमीटर बारिश की है।

जमकर बरसे बादल

दिल्ली में 13 जुलाई को मानसून पहुंचा था जो 19 वर्षों के इतिहास में सबसे देर से आया। इसके बावजूद, राजधानी में महीने में 16 दिन बारिश हुई जो पिछले चार साल में सबसे ज्यादा है। जुलाई में 507.1 मिमी बारिश हुई जो औसत 210.6 मिमी से बहुत ज्यादा है। यह जुलाई 2003 के बाद सबसे अधिक बारिश थी और अब तक दूसरी बार इतनी बारिश हुई है। अगस्त में 10 दिन बारिश हुई जो सात साल में सबसे कम है और सिर्फ 214.5 मिमी बरसात दर्ज की गई जो औसत 247 मिमी बरसात से कम है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर